Today Breaking News

गाजीपुर: वीरपुर गांव में अब हर मंगलवार को होगी गंगा आरती

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भांवरकोल बेशक बसपा के जमानियां विधानसभा क्षेत्र प्रभारी अतुल राय का अपने पैतृक गांव से कुछ ज्यादा ही भावानात्मक लगाव है। वह गांव की तरक्की, खुशहाली के लिए अपनी ओर से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते। गांव में स्थित अति प्राचीन द्वारिकाधीश मंदिर के सामने घाट एवं सीढ़ियों का सालों पहले उन्होंने खुद के खर्चे से निर्माण कराया था। फिर उसका विस्तार एवं पूर्णजीर्णोद्धार कराए। 

उसके बाद मंगलवार की शाम पूरे विधि-विधान से गंगा आरती कर उस घाट को एक बार फिर से गांव के लोगों को समर्पित कर दिए। उन्होंने कहा कि मां गंगा की आरती हर किसी के जीवन को सुख और समृद्धि से भर देती है। इस मौके पर गंगा की स्वच्छेता और निर्मलता के लिए चर्चा हुई और एक्शन प्लान तैयार किया गया सबने संकल्प लिया कि अपने स्तर से हर कोई गंगा के साथ ही अपने मुहल्ले को भी स्वच्छ रखा जाएगा। 

तय हुआ कि अब गंगा घाट पर हर मंगलवार की शाम को गंगा आरती होगी। कार्यक्रम में सैकड़ों ग्रामीणों ने हिस्सेदारी की। उनमें ग्राम प्रधान रामेश्वर पटेल, कंतेस्वर उपाध्याय, धरणीधर पांडेय, दीनानाथ राय, राजकिशोर राय, नागेंद्र राय, सोनू राय, चुनमुन राय, शिवमोहन मास्टर, लालजी आदि प्रमुख थे।
'