गाजीपुर: मनबढ़ भाइयों ने किशोरी को किया अधमरा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनबढ़ भाइयों ने किशोरी को किया अधमरा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुहम्मदाबाद कोतवाली के बढ़ईपुर गांव के दो पहलवान भाइयों ने एक 15 वर्षीय किशोरी को लात घुसों से पिटाई कर अधमरा कर दिया। पीड़ित किशोरी जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से जुझ रही है। इतना ही नहीं जब न्याय के लिए पीड़ित किशोरी के परिजनों ने पुलिस का दरवाजा खटखटाया तो पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाय परिजनों को समझौता करने की सलाह देकर उन्हें वापस कर दिया। जब मामला गरमाया तो पुलिस ने दोनों पहलवान भाइयों संजय एवं अच्छेलाल पुत्रगण देवनाथ के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी।

मुहम्मदाबाद नगर कोतवाली क्षेत्र के महराजगंज निवासी दीना बिंद की 15 वर्षीय पुत्री धनमानी बिंद मुहम्माबाद कोतवाली क्षेत्र के बढ़ईपुर गांव में स्थित अपने ननिहाल में रहती है। शनिवार की रात पड़ोस की गाय छूट गयी और धनमानी के नाना रामजीत बिंद के पशुओं से भिड़ गयी। धनमानी ने पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी और गाय को अच्छे ढंग से बांधने को कहा। धनमानी की यही बात पड़ोसियों को नागवार गुजरी। आरोप है कि घर में अकेली मौजूद धनमानी को बाहर खिंचकर दोनों सगे ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसकी जानकारी होने पर धनमानी की नानी बुचिया देवी भागे-भागे मौके पर आयी। इस पर मनबढ़ दोनों भाइयों ने बुचिया देवी सहित उनकी पोती 6 वर्षीय पिंकी व 18 वर्षीय किताबी को मारपीट कर घायल कर दिया। दोनो भाइयों ने धनमानी की इतनी जमकर पिटाई कर दी। जिससे वह मौके पर बेहोश होकर गिर पड़ी। 

मामला शांत होने पर धनमानी के परिजन उसे इलाज के लिए मुहम्मदाबाद सीएचसी ले गये। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में धनमानी की स्थिति नाजुक बनी हुई है। जिला अस्पताल के बगल में स्थित आशा ज्योति केंद्र की दिपशिखा को इसकी जानकारी हुई, तो पीड़ित किशोरी का हाल जानने के बाद उन्होंने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति सहित पुलिस के उच्चाधिकारियों को दिया। मुहम्मदाबाद कोतवाल विमल कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में दोनो भाइयों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने जाना हाल 
गाजीपुर। बाल कल्याण समिति के सदस्यों को मामले की जानकारी होने पर अध्यक्ष बबिता गुप्ता, सदस्य किरन राय, वशिष्ट सिंह कुशवाहा ने जिला अस्पताल पहुंचकर पीड़ित किशोरी का हाल जाना। सदस्यों ने वहां मौजूद नर्सों से किशोरी के उचित इलाज का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने इस संबंध में अपने ओर से पुलिस अधीक्षक को पत्र जारी कर उचित कार्रवाई करने की मांग किया। उन्होंने बताया कि मामले से हम महिला कल्याण समिति को अवगत कराएंगे और पीड़ित युवती को न्याय दिलाया जाएगा। 

कोतवाली के अखाड़े में पहलवानी करते हैं दोनो भाई 
जिला अस्पताल के महिला वार्ड में धनमानी बिंद का इलाज करा रहे नाना रामजीत ने बताया कि दोनों भाई मुहम्मदाबाद कोतवाली में स्थित अखाड़े में पहलवानी करते हैं। जब कार्रवाई के लिए हम कोतवाली गये तो वहां के अधिकारियों ने हमें समझौता करने की सलाह देकर वापस कर दिया। इससे पहले भी यह दोनों भाई ऐसी हरकते कर चुके हैं।

मामला मेरे संज्ञान में नहीं था। मैं इसे अभी दिखवा कर मुहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश देता हूं। आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। 
सोमेन बर्मा, पुलिस अधीक्षक

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad