भारत बंदः खुले रहे बाजार, बंद समर्थक निकाले जुलूस - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

भारत बंदः खुले रहे बाजार, बंद समर्थक निकाले जुलूस

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम में बदलाव के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का गाजीपुर में असर नहीं रहा। बाजार पूरी तरह खुले रहे। अलबत्ता, बंद समर्थक दलित भीम सेना के बैनर तले जुलूस निकाले। जुलूस में शामिल लोग लंका से जेल गेट पहुंच कर कुछ देर के लिए हाइवे पर बैठ कर यातायात रोक दिए। फिर आगे बढ़े और विशेश्वरगंज में हाइवे पर कुछ देर बैठे। उससे वाहनों का परिचालन रुक गया। जुलूस में शामिल लोग दुकानें बंद कराने की कोशिश किए। उससे दुकानदारों में दहशत की स्थिति बनी। कई दुकानदार अपना शटर गिरा कर बाहर निकल गए। उसके बाद जुलूस सरजू पांडेय पार्क पहुंचा। 

जहां प्रदर्शन के साथ सभा हुई। सभा में बंद समर्थक नेताओं ने कहा कि अधिनियम में बदलाव से दलितों की सुरक्षा खतरे में आ गई है। ऊंची जाति के लोग पहले से ही दलितों पर जुल्म ढाते रहे हैं। अब जबकि अधिनियम में बदलाव हो गया है तो साफ है कि उनके हौसले और बढ़ेंगे। बदलाव में यह प्रावधान हुआ है कि अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत दर्ज मुकदमों में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी नहीं होगी। 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भी सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर चुप बैठी रही। इससे उसका दलितों के प्रति दिखावे का प्रेम देश के सामने आ चुका है। जब देश भर के दलित इस अहम मुद्दे को लेकर बंद के आह्वान के साथ सड़क पर उतरे हैं तो केंद्र सरकार पुर्नविचार याचिका दाखिल करने का नाटक की है। अगर वाकई वह दलितों की हमदर्द होती तो यह काम उसे पहले ही करना चाहिए था। जुलूस, प्रदर्शन की अगुवाई भीम सेना के आनंद कुमार स्वामी, भृगुनाथ, संदीप कुमार, श्रीकांत भारती, राधेश्याम राव, अरुण प्रेमी, डॉ.अक्षय कुमार, तेजबहादुर भारती आदि अगुवाई कर रहे थे। इस मौके पर बसपा के जिलाध्यक्ष कमलेश गौतम, मनोज विद्रोही. अफजाल अहमद, गिरधारी राम आदि नेता भी मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad