गाजीपुर: मनोज सिन्हा देंगे और एक ट्रेन, औड़िहार या मऊ से जाएगी लखनऊ - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा देंगे और एक ट्रेन, औड़िहार या मऊ से जाएगी लखनऊ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को अपने संसदीय क्षेत्र जखनियां तथा सैदपुर के लोगों की भी कम फिक्र नहीं है। वह जानते हैं कि सूबे की राजधानी लखनऊ जाने-आने के लिए उन इलाकों के लोगों को ट्रेन सेवा अपेक्षाकृत कम है। लिहाजा वह जल्द ही उस इलाके के लिए ट्रेन की सेवा मुहैया कराएंगे। रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे के अफीम कारखाने के पास नवनिर्मित ट्रेनिंग सेंटर तथा गाजीपुर सिटी स्टेशन पर बने वॉशिंग पिट के उद्घाटन के बाद मौजूद जनसमूह को उन्होंने यह जानकारी दी। बताए कि यह ट्रेन औड़िहार जंक्शन अथवा मऊ से अलसुबह के पहर चलेगी और शाम के पहर लखनऊ से लौटेगी। इसी क्रम में यह भी बताए कि बलिया से सुबह चलने वाली मेमू पैसेंजर ट्रेन वाराणसी सिटी पर जाकर रुक जाती है और शाम को वापस होती है। लिहाजा उस ट्रेन को दोपहर में वाराणसी से गाजीपुर सिटी तक का फेरा लगाने की व्यवस्था भी होगी। बताए कि दिसंबर से पैसेंजर ट्रेनों का अंतिम पड़ाव वाराणसी सिटी से बढ़ा कर मड़ुवाडीह तक हो जाएगा। इसके लिए दोहरी रेललाइन का कार्य प्रगति पर है।

ट्रेनिंग सेंटर के स्टाफ से श्री सिन्हा ने अपेक्षा करते हुए कहा कि रेल कर्मियों को ऐसी ट्रेनिंग दी जाए कि उनके हाथों किसी तरह के हादसे की गुंजाइश नहीं रहे। नवनिर्मित वॉशिंग पिट की चर्चा करते हुए कहे कि गाजीपुर सिटी से चलने वाली दूर की एक्सप्रेस ट्रेनों में गंदगी की शिकायत खत्म होगी। बताए कि मौजूदा वक्त में यह 400 मीटर लंबी है लेकिन जल्द ही उसमें 200 मीटर की और बढ़ोतरी होगी। इस पिट के बनने के बाद गाजीपुर सिटी से और भी एक्सप्रेस ट्रेनों के चलने का अवसर बनेगा। बताए कि इस वक्त विभिन्न महानगरों के लिए गाजीपुर सिटी से पैसेंजर तथा एक्सप्रेस को मिला कर कुल 22 ट्रेनें गुजर रही हैं। उद्घाटन समारोह में एमएलसी केदारनाथ सिंह, एमएलए अलका राय व डॉ.संगीता बलवंत सहित नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय, सांसद प्रतिनिधि सुनील सिंह, प्रभुनाथ चौहान, राजेश्वर सिंह, एडवोकेट रामाधार राय, अहमद जमाल जैदी, मनोज सिंह सहित डीएम गाजीपुर के बालाजी, पूर्वोत्तर रेलवे के जीएम राजीव अग्रवाल, रेलवे बोर्ड सदस्य(ट्रैफिक) कृष्ण पिल्लई, डीआरएम वाराणसी एसके झा आदि प्रमुख लोग उपस्थित थे। संचालन पूर्वोत्तर रेलवे के सीनियर डीसीएम आरपी श्रीवास्तव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad