गाजीपुर: हैंडपंप का पनी बना जहर, मासूम बच्ची की गई जान - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: हैंडपंप का पनी बना जहर, मासूम बच्ची की गई जान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देवकली हैंडपंप के दूषित पानी ने जहां एक मासूम बालिका की जान ले ली वहीं दो अन्य की हालत गंभीर हो गई। उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वाकया सैदपुर ब्लाक के कुरबानसराय ग्राम पंचायत के साहदुल्लाहपुर में सोमवार की दोपहर का है। गांव के राजेश राजभर के दरवाजे पर सरकारी हैंडपंप लगा है। उनके पुत्र अंश(4) तथा पुत्री रानी(3) सहित परिवार का ही एक अन्य बालक मंजित(4) पुत्र संतोष राजभर हैंडपंप का पानी पिये। उसके बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। तब घरवाले उन्हें सीएचसी देवकली ले गए। जहां रानी की मौत हो गई।

गांव के जागरूक ग्रामीण गुरुप्रसाद गुप्त ने इसकी सूचना मंगलवार की सुबह संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के निजी सहायक सिद्धार्थ राय को दी। श्री राय तत्काल दो सचल अस्पताल सहित आरओ का पानी लेकर पहुंचे। फिर एसडीएम सैदपुर सत्यम मिश्र, सीएमओ जीसी मौर्य, बीडीओ वगैरह को मौके पर बुलाए। दोनों बीमार बच्चों को जिला अस्पताल भेजवाए। अधिकारियों तथा चिकित्सकों ने मौके पर निष्कर्ष निकाला कि हैंडपंप के अगल-बगल गड्ढे में जमा गंदा पानी पाइप से रिसकर हैंडपंप में चला गया। इसकी वजह से उसका पानी प्रदूषित हो गया। 

मौके पर ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान तथा सेक्रेटरी पर आरोप लगाया कि वह पेयजल, नाली, खड़ंजा वगैरह को लेकर पूरी तरह से बेपरवाह हैं। उसका खामियाजा गांव के लोग भुगत रहे हैं। तब एसडीएम ने ग्राम प्रधान केशव बिंद तथा एडीओ पंचायत को मौके पर ही कड़ी फटकार लगाई। मजे की बात कि इतना सब कुछ होने के बाद भी ग्राम प्रधान को कुछ भी पता नहीं था। सिद्धार्थ राय ने अधिकारियों से कहा कि हैंडपंप दुरुस्त होने तक विकल्प के रूप में आरओ पानी का टैंकर तथा बोतल उपलब्ध कराया जाए। साथ ही वह डीपीआरओ से अभियान चला कर पूरे गांव की सफाई कराने को भी कहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad