गाजीपुर: राज्यमंत्री से मिल स्वकर प्रणाली की बात उठाईं चेयरमैन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: राज्यमंत्री से मिल स्वकर प्रणाली की बात उठाईं चेयरमैन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर एक दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को गाजीपुर आए प्रदेश सरकार के नगर विकास, अभाव-सहायता एवं पुनर्वास राज्य मंत्री गिरीशचंद्र यादव से नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल मिलीं और हाउस टैक्स की स्वकर प्रणाली खत्म करने की गुजारिश कीं। उन्होंने कहा कि गाजीपुर नगर के लोग इस स्वकर प्रणाली को लेकर नाखुश हैं। लिहाजा इसे खत्म करने की जरूरत है। विभागीय राज्य मंत्री ने इस संबंध में चेयरमैन से स्पष्ट तो कुछ नहीं लेकिन यह जरूर कहा कि उनकी सरकार प्रदेश के नागरिकों की सुविधा और जरूरतों की पूर्ति में लगी है। सरकार आमजन की सुख,समृद्धि के लिए जो भी किया जा सकता है वह करने के लिए प्रयासरत है। पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में श्री यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि गंगा में गंदा पानी जाने को लेकर सरकार फिक्रमंद है। इसके लिए सभी शहरों में एसटीपी लगा कर गंगा में गंदा पानी को जाने से रोकने की तैयारी है। उनका कहना था कि गंगा को निर्मल और स्वच्छ बनाने का संकल्प खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का है। यह संकल्प पूरा होगा। एक सवाल पर राज्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद कानून-व्यवस्था में अपेक्षित सुधार हुआ है। अपराध में कमी आई है जबकि पूर्ववर्ती सपा सरकार में अपराधियों को सत्ता का खुलेआम संरक्षण मिलता था।

भाजपा कार्यकर्ताओं तथा विभागीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक में राज्य मंत्री ने कहा कि पहले प्रदेश में आवासीय योजनाओं के तहत शहरों में बमुश्किल 11-12 हजार आवास बनते थे लेकिन आज 12 लाख प्रधानमंत्री शहरी आवास बन रहे हैं। स्वच्छता को सरकार ने चुनौती मानकर काम करना शुरु किया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बगैर जनसहयोग कोई योजना अथवा आंदोलन मंजिल तक नहीं पहुंचता। लिहाजा सरकार स्वच्छता अभियान को जनता से जोड़ कर चला रही है। राज्य मंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से शहरी समस्याओं की जानकारी ली। बात आई गाजीपुर शहर के रौजा इलाके की। साथ ही उसे नगर पालिका क्षेत्र में समाहित करने पर भी चर्चा हुई। इस मौके पर राज्यमंत्री ने बताया कि गाजीपुर नगर में पेयजल व्यवस्था में और सुधार के लिए सरकार ने एक करोड़ 40 लाख रुपये की मंजूरी दी है। नगर पालिका के सभासदों ने अपने वार्डों की समस्या से संबंधित मांग पत्र भी राज्यमंत्री को सौंपा। सभासदों में कुंवर बहादुर सिंह, कमलेश बिंद, अनिल वर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, सभासद प्रतिनिधि अजयराय दारा, रामेश्वर तिवारी आदि थे। राज्यमंत्री संग बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह के अलावा विधायक द्वय सुनीता सिंह तथा डॉ. संगीता बलवंत के अलावा सुनिल सिंह, नरेंद्र सिंह, ओमप्रकाश राय, रामनरेश कुशवाहा, प्रवीण सिंह, अखिलेश सिंह, जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव, धर्मेंद्र राय, सुनील कुमार, अशोक सिंह, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad