गाजीपुर: दर्शनार्थियों के जयकारे से भक्तिमय हुआ महाहर धाम, जलाभिषेक कर श्रद्धालुओं ने मांगी मुराद - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दर्शनार्थियों के जयकारे से भक्तिमय हुआ महाहर धाम, जलाभिषेक कर श्रद्धालुओं ने मांगी मुराद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मरदह सावन माह के दूसरे सोमवार को करीब पचास हजार कि संख्या पहुँचे दर्शनार्थी महाहर धाम के शंकर जी और तेरहमुखी ज्योतिर्लिंगो में से एक बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए हजारों श्रद्धालू रविवार से यहां कतारबद्ध खड़े थे। मंदिर का दरवाजा आधी रात बारह बजे खुलने पर सभी कावारियो व दर्शनार्थियो के जयकारे से पूरा परिसर भक्तिमय हुआ। सभी ने लाइन में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतज़ार करते रहे मंदिर में पहुँचे। गंगा जल से जलाभिषेक कर मन चाही मुराद बाबा भोलेनाथ से मांगी। सावन के पहले सोमवार को लहुरी काशी शिव के दर्शन से सभी मनोकामना पूरी होने की आस से आज हजारों कि संख्या श्रद्धालू पवित्र गंगा में डुबकी लगाकर जयकारे से कांवर यात्रा तय किया। 

हमने भी भोले के मस्त भक्तों से सावन के विषय में जब पूछा तो उन्होंने भक्ति और आस्था की बात की।शिव भक्तों के लिए आज मौका है शिव की अराधना का क्योंकि यह ख़ास दिन पूरे एक साल बाद आया है। तेरहमुखी ज्योतिर्लिंगो में से एक महाहर धाम शिव मंदिर में बीती रात से ही लम्बी कतार लगी थी।वैसे तो शिव की अराधना आज के दिन पूरी दुनिया में होती है लेकिन बाबा की प्रिय नगरी में उनका दर्शन निश्चित ही सौभाग्य की बात है।बाबा भोलेनाथ पर पवित्र गंगा जल चढाने मात्र से भक्तों को जन्म जन्मान्तर के सुख की प्राप्ति होती है।बाबा के दर्शन के लिए पूरी लहुरी काशी बाबामय हो गयी है चारों तरफ केसरिया रंग में सजे बाबा के अनयन्य भक्त बोल बम के जयकारे के साथ बाबा का जलाभिषेक करने के लिए बढ़ रहे थे। ये कांवरिये अपने ईष्ट से मिलने के लिए कई घंटों की पैदल यात्रा करके यहाँ पहुंचे है।

पर इनके जोश में कमी नहीं आई है।कहावत है की लहुरी काशी के कण कण में शंकर बसे है जिसे आज ये कवरिये सिद्ध कर रहे है।कावड़ यात्रा की सुरक्षा और कावड़ियों की सुविधा के लिए जिला प्रशासन की तरफ से चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है।मेले को शांति पूर्वक सम्पन कराने के लिए 1 क्षेत्राधिकारी,5 थानाध्यक्ष,11दरोगा ,2 दीवान,81 कांस्टेबल,6 महिला सिपाही,34 होमगार्ड,1 प्लाटून पीएसी,3 सीसीटीवी कैमरे,1 वायरलेस सेट,से पूरे मंदिर परिसर में पैनी नजर रखी जा रही थी ।इस मौके मंदिर समिति के सभी कार्यकर्ता व सदस्य भी पूरे मनोयोग से यों के आवभगत में लगे रहे।इस अवसर पर मंदिर समिति के अध्यक्ष जितेन्द्रनाथ पाण्डेय,प्रवीण पटवा,विरेन्द्र सिंह,शिवलाल यादव,ग्राम प्रधान वशिष्ठ शर्मा न्द्रभान,विजय,विनय,समीर,चन्दन,पप्पू,अनिल,नीरज, रविप्रताप, सचिन्द्रनाथ सिंह,रामबचन सिंह,अतिश,आदि लोग मौजूद रहे!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad