गाजीपुर: शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों को शिक्षक दिवस पर नियुक्ति पत्र - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों को शिक्षक दिवस पर नियुक्ति पत्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर शिक्षक भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शिक्षक दिवस पांच सितंबर को नियुक्ति पत्र देने का लक्ष्य शासन ने तय किया है। उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन का काम मंगलवार को खत्म हो गया। प्रदेश शासन के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने कहा है कि उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र शिक्षक दिवस पर सौंपने का लक्ष्य है। इसके लिए सभी प्रमाण पत्रों का सत्यापन और आवश्यक कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित की जाए। नियुक्त शिक्षकों के अन्तरजनपदीय तबादले नहीं होंगे।

सहायक अध्यापक पद पर नियुक्ति के लिए वरीयता के क्रम में जिलों का निर्धारण कर सकेंगे। जिलों में रिक्त पदों की संख्या के अनुरूप अभ्यर्थी के भारांक व गुणांक और वरीयता के आधार पर जिले में काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे। काउंसलिंग में योग्य मिले अभ्यर्थी को नियुक्ति दी जाएगी।

मीडिया की खबर के मुताबिक बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव संजय सिन्हा ने बताया है कि विज्ञापन सभी 75 जिले मे सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए जारी हुआ है। हर जिले में रिक्त पदों की संख्या वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। भर्ती में सभी जिलों के लिए एक ही आवेदन पत्र मान्य रखा गया है। गाजीपुर में कुल 185 पद आवंटित हैं। मालूम हो कि सहायक अध्यापक के साढ़े 68 हजार पदों के लिए लिखित परीक्षा इस साल 27 मई को संपन्न हुई थी। यह योगी सरकार के कार्यकाल की पहली बड़ी भर्ती परीक्षा थी। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी, इलाहाबाद, डॉ सुत्ता सिंह ने 13 अगस्त को रिजल्ट जारी किया। उसमें 41 हजार 556 अभ्यर्थी परीक्षा में सफल घोषित किए हुए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad