गाजीपुर: बारिश शुरू होते ही सहम जा रहे मुहल्लों के लोग, घरों में पहुंच रहा पानी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बारिश शुरू होते ही सहम जा रहे मुहल्लों के लोग, घरों में पहुंच रहा पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जी हां। यह तस्वीरें किसी बाढ़ प्रभावित इलाके की नहीं हैं। गाजीपुर शहर का यह सूरते हाल है। बाऱिश के कारण कई मुहल्लों के घरों में पानी घुस गया है। इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन घरों में रहने वालों की मनोदशा कैसी होगी। वह किस हाल में जी रहे हैं। कैसे उनकी दिनचर्या बीत रही है। बारिश शुरू होते ही उनके दिल पर क्या गुजरती होगी। शहर का प्रमुख मुहल्ला है बरबरहना। मुहल्ले में कई ऐसे घर हैं जिनमें रहने वाले लोग बारिश शुरू होते ही सिहर उठते हैं। पेशे से चार्टर एकाउंटेंट नासिर भाई अपने घर के लगभग हर हिस्से में बारिश के घुसे पानी को दिखाते कहते हैं-यह सिलसिला इस साल से शुरू हुआ है। परिवार के लोग बारिश शुरू होते ही डर जा रहे हैं। नाली-गली से आए इस पानी में रहना तो दूर भोजन तक बनाना मुश्किल हो गया है।

मुहल्ले के लोग इस बदहाली के लिए इलाकाई सभासद नफीस को कसूरवार ठहराते हैं। उनका कहना है कि कई बार उनसे शिकायत की गई लेकिन अफसोस कि वह कुछ नहीं कर रहे हैं। आखिर यह नौबत आई क्यों। इसका जवाब नासिर भाई देते हैं-दरअसल मुहल्ले के ही बड़ापुरा के रहने वाले सभासद महोदय की प्राथमिकता में अपनी बस्ती पहले है। अपनी बस्ती की गली पक्का करा लिए। अपने करीबियों की बस्ती की गलियों को भी दुरुस्त करा दिए लेकिन उनका यह काम अनियोजित तरीके से हुआ। मुहल्ले की दुसरी बस्तियों की गलियों, नालियों का लेबल नीचा हो गया। ऐसे में इनके पानी की निकासी लगभग पूरी तरह रुक गई है। कमोवेश यही हाल सिटी स्टेशन के पास राय कॉलोनी की है। वहां भी बारिश के चलते गली-नाली का पानी लोगों के घरों में पहुंच रहा है।

इस बाबत गाजीपुर न्यूज़ टीम ने नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल के प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अव्वल तो पालिका बारिश के पानी की निकासी को लेकर पूरे नगर में तत्पर है। हर जरूरी उपाय किए गए हैं। संभव हो कि कुछ जगह नाली पर अतिक्रमण के चलते पानी की निकासी नहीं हो रही हो। बावजूद अगर ऐसी कोई शिकायत मिलती है तो निश्चित रूप से नगर पालिका संबंधित जगह पर बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था करेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad