Today Breaking News

गाजीपुर: रन फॉर यूनिटी में श्रीकांत शर्मा संग मनोज सिन्हा भी रहे शामिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भाजपाइयों ने लौह पुरुष सरदार बल्लब भाई पटेल की जयंती पर बुधवार को रन फॉर यूनिटी के लिए पूरे जिले भर में स्कूली बच्चों संग खुद दौड़ लगाई। मुख्य समारोह जिला मुख्यालय पर आयोजित हुआ। लंका मैदान से रन फॉर यूनिटी को संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा तथा प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री मनोज सिन्हा ने न सिर्फ हरी झंडी दिखाई बल्कि रन फॉर यूनिटी में शामिल बच्चों संग वह भी पैदल गांधी पार्क आमघाट कॉलोनी तक आए। इस मौके पर श्री सिन्हा ने कहा कि सरदार पटेल की इस जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में सरदार पटेल की प्रतिमा का लोकार्पण कर भारद को दुनिया की सबसे ऊंची 182 मीटर की प्रतिमा वाला देश होने का गौरव दिलाया है। पूरे दुनिया में इतनी ऊंची कोई दूसरी और प्रतिमा नहीं है। यह हमारे गर्व की बात है। लगभग 500 रियासतों मे बटे देश को संगठित कर एक साथ जोडने के लिए यह राष्ट्र सरदार वल्लभ भाई पटेल का सदैव कृतज्ञता के साथ ऋणी रहेगा। उन्होंने  कहा कि अखंड भारत का पूरा पुरा श्रेय लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को जाता है। उनका कहना था कि देश में संगठित किसान आंदोलनों के लिए बस दो महापुरुषों के नाम लिए जाते हैं। उनमें गुजरात अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल तो दूसरे गाजीपुर के स्वामी सहजानंद सरस्वती हैं। उन्होंने देश कि अखंडता व एकता के लिए लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि निजी स्वार्थों से उपर उठकर देश की एकता अखंडता तथा समृद्धि के लिए समर्पित होकर भारत माता को महान बनाने मे योगदान करें।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आज पूरा देश लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनके आजादी के संघर्षों मे किए गये योगदान के प्रति श्रद्धा के साथ स्मरण नमन कर रहा है। कई रियासतों में बटे राष्ट को एक करने करके भारत की नींव को उन्होंने मजबूत किया। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र छात्राओं की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि देश का भविष्य आप लोग है। रन फॉर यूनिटी में भारत माता की जय, सरदार वल्लभ भाई पटेल अमर रहे के नारे लग रहे थे। कार्यक्रम का समापन पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उपस्थित जनसमूह को देश के एकता व अखंडता को बनाए रखने की शपथ दिलाई।

रन फॉर यूनिटी में विधायक डॉ. संगीता बलवंत, एमएलसी केदारनाथ सिंह, पुलिस कप्तान डॉ. यशवीर सिंह, सीडीओ हरिकेश चौरसिया, एसडीएम शिवशरण रप्पा,  नगरपालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्ण बिहारी राय, सुनिल सिंह, सरोज कुशवाहा, सच्चिदानंद राय चाचा, कुंवर रमेश सिंह पप्पू, अच्छे लाल गुप्त, विनोद अग्रवाल, नरेंद्र सिंह, प्रवीण सिंह, चतुर्भुज चौबे, शशिकांत शर्मा,रासबिहारी राय, मनोज बिंद,पवनंजय पांडेय, कार्तिक गुप्त, अमरेश गुप्त, नीतू जायसवाल, वीभा पाल, कौशल्या सिंह, रंजन तिवारी, अभिनव सिंह, अजय राय, राकेश यादव, अर्जुन सेठ, दुष्यंत सिंह, राजकुमार चौबे, नीतीश दूबे, अवधेश दूबे आदि थे। संचालन भाजपा के जिला महामंत्री ओमप्रकाश राय ने किया।

'