गाजीपुर: गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास होगा दस दिन के अंदर- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गाजीपुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास होगा दस दिन के अंदर- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के सामान्य नागरिकों को अधिक से अधिक सुविधाएं मिले इसके लिए भारतीय रेल नेपिछले चार वर्षों मे भारी निवेश को बढा़या है। इसके प्रति स्वभाविक रुप से जो कारण है। उसमे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह सोच की भारतीय रेल भारत की सामान्य जनता के परिवहन का साधन है। सामान्य रुप से पुर्व के वर्षों में 48-49 हजार करोड़ रुपये ही प्रति वर्ष भारतीय रेल के विभिन्न परियोजनाओं पर खर्च किए जाते थे। परंतु इस वर्ष हमारी सरकार इस क्षेत्र मे 1 लाख 48 हजार करोड़ रुपये खर्च कर रही है। जो लगभग तीन गुने से ज्यादा है। यह बाते केन्द्रीय रेल व संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को गाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के जमानियां, उसिया, दिलदारनगर, भदौरा व गहमर स्टेशनो पर रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के अन्य तमाम परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास अवसर पर आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि आज इसी बढ़े हुए निवेश के कारण जमानियां, उसिया, दिलदारनगर, भदौरा तथा गहमर के रेलवे स्टेशनो पर यात्री सुविधाओं के विस्तार के कार्य सम्भव हो सके हैं। 

मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रसन्नता की बात है कि डेढ़ दो वर्ष पूर्व शुरू किए गये कार्य आज अंतिम चरण में है तथा सरकार लोगों के सुविधाओं को ध्यान मे रखते हुए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि 2014 के व 2018 के जमानियां मे बहुत अंतर आया है। इससे निसंदेह अंदाजा लगाया जा सकता है कि सरकार किस गति से काम कर रही है। देश के विभिन्न भागो व क्षेत्रों मे भी विकास तथा जनता की सुविधाओं के लिए लगातार तेज गति से कार्य हो रहे है। पूर्वांचल विकास के मुख्य केन्द्र बिंदु मे आ गया है। जिसका एक मात्र श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को है। उन्होंने और गाडियों के ठहराव की मांग पर इससे उत्पन्न होने वाली समस्या पर कहा कि दिल्ली से हावड़ा देश का सबसे व्यस्तम रेल मार्ग है। इलाहाबाद से लेकर मोकामा तक जितनी रेल गाड़ियां सामान्य रुप से चलनी चाहिए। उससे डेढ़ गुना ज्यादा रेलगाड़ियां इस रेलखंड पर चलाई जा रही है। एक ट्रेन का किसी स्टेशन पर ठहराव देने से लगभग 15 मिनट का समय बाधित होता है। 

जिससे रुट की कई गाड़ियां प्रभावित होती है। उन्होंने लोगों की समस्या को देखते हुए तथा यात्री सुविधाओं के प्रति एक नई मेमो ट्रेन चलाने की घोषणा करते हुए कहा कि बक्सर से पं दीनदयाल उपाध्याय नगर से वाराणसी तक सुबह में एक मेमो ट्रेन चलाई जाएगी। जो प्रत्येक स्टेशनो पर रुकते हुई 10 बजे तक वाराणसी पहुचेगी। उन्होंने विकास कार्यों की चर्चा करते कहा कि जमानियां स्टेशन पर लगभग साढ़े 9 करोड़ की लागत से तैयार यात्री सुविधाओं का काम डेढ़ से दो वर्ष पूर्व शुरू किया गया था। वह निर्माण कार्य आज अंतिम चरण मे है और जमानियां स्टेशन पर सरकार बनने के बाद अनेकों काम हुए है। जिसमे प्लेटफार्म का विस्तारीकरण, लिम्बो सेड, टायलेट निर्माण, बैठने के बेंच, पिने के पानी, सफाई, रंगाई-पुताई तथा लाइटिंग इत्यादि कार्य हुआ है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी मैं इस स्टेशन पर आया था तब प्लेटफार्म पर नही प्लेटफार्म के बाहर उतरा था। मंत्री मनोज सिन्हा ने बारा में सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पिछले तीन माह पहले हमने बारा गांव में आकर कहा था कि बारा हाल्ट को स्टेशन बना दिया जाएगा। 

जिसके लिए उस प्रक्रिया को आगे बढाया गया है और 30 करोड़ की लागत से विस्तार व निर्माण कार्य को मंजूरी मिल गयी है। इस घोषणा से क्षेत्र की जनता मे हर्ष की लहर फैल गयी और मनोज सिन्हा जिन्दाबाद की आवाज बुलंद होने लगी। 4.5 करोड़ की लागत से बनकर तैयार गहमर स्टेशन के विस्तारित व उच्चीकृत प्लेटफार्म का लोकार्पण करते हुए मंत्री मनोज सिन्हा ने रेलवे पार्क, यात्री प्रतिक्षालय व शौचालय निर्माण की आधारशिला भी रखी। तो वही 4.68 करोड़ की लागत से दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर हाईलेवल प्लेटफार्म का निर्माण शिलान्यास तथा 0.25 करोड़ की लागत से तैयार कोच इंडिकेशन बोर्ड का भी लोकार्पण भी किया। 

इसी क्रम में भदौरा स्टेशन पर 3.02 करोड़ की लागत से बनने वाले उपरगामी पुल का शिलान्यास के पश्चात सभा को संबोधित करते उन्होंने कहा कि दीपावली के दस दिन के अंदर गाजीपुर में बनने वाले मेडिकल कालेज का शिलान्यास हो जाएगा। जो मात्र दो वर्ष मे बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जनपद मे तीन ट्रामा सेंटर प्रस्तावित है। उसे भी जल्द ही पूरा करायेंगे। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानूप्रताप सिंह, पूर्व व अपर रेलवे के महाप्रबंधक विद्याभुषण, डीआरएम मनोरंजन ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक सुनिता सिंह, प्रभुनाथ चौहान, सुनिल सिंह, ओमप्रकाश राय, नरेन्द्र सिंह, मिथिलेश सिंह, विष्णु सिंह, अमित जायसवाल, श्रवण गुप्ता, निगम वर्मा, मनिष सिंह, सहित सैकड़ो कार्यकर्ता और स्थानीय नागरिक उपस्थित रहें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad