गाजीपुर: रेलवे की पटरी चटकी, महकमे में हड़कंप - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: रेलवे की पटरी चटकी, महकमे में हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर पीडीडीयू- पटना रेलमार्ग पर स्थित दिलदारनगर रेलवे जंक्शन की पटरी शनिवार को भोर में महानंदा एक्सप्रेस के गुजरने के बाद एकाएक चटक गई। घटना की सूचना मिलते ही रेल महकमे में अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना रेलवे कंट्रोल रूम को देने के साथ ही इससे उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया। थोड़ी ही देर में अधिकारी तथा कर्मचारी सक्रिय हो गए। करीब 51 मिनट की मशक्कत के बाद पटरी को दुरुस्त कर लिया गया। इस दौरान एक पैसेंजर ट्रेन होम सिग्नल के पास खड़ी रही। जबकि दूसरी किसी मेल एक्सप्रेस गाड़ियों के आवागमन पर कोई असर नहीं पड़ा।

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर अप लाइन से शनिवार की भोर में करीब 4:41 बजे महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी थी। इसके तुरंत बाद स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में पैनल सिस्टम कंट्रोल रूम में रेल पटरी संकेतक अचानक लाल हो गया। यह देखते ही अप लाइन पर अधीक्षक कार्यालय के सामने पटरी के चटकने की पुष्टि हुई। इसकी सूचना तत्काल रेलवे कंट्रोल रूम सहित उच्चाधिकारियों को दी गई। साथ ही बक्सर से दिलदारनगर की ओर आ रही ईएमयू पैसेंजर ट्रेन को होम सिग्नल के पास खड़ा कर दिया गया। 

तत्काल रेल पथ विभाग को घटना की सूचना दी गई। रेल पथ विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए तथा पटरी को दुरुस्त करने में जुट गए। करीब साढ़े पांच बजे पटरी को ठीक कर दिया गया। इसके बाद होम सिग्नल पर खड़ी ईएमयू पैसेंजर को प्लेटफार्म संख्या तीन पर पहुंचाया गया। इस रेलमार्ग पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाली ट्रेनों को काशन के जरिए भेजा जा रहा है। स्टेशन अधीक्षक नफीस अहमद खां ने बताया कि रेल पटरी चटकने से एकमात्र सवारी गाड़ी कुछ देर के लिए प्रभावित हुई है, इसका अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। अब पटरी बिल्कुल दुरुस्त हो गई है और ट्रेनों का आवागमन सुचारु रूप से चल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad