धांधली ! सरकारी राशन बिकते रहे निर्धारित कीमत से ज्यादा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

धांधली ! सरकारी राशन बिकते रहे निर्धारित कीमत से ज्यादा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राशन वितरण में अनियमितता करना सरकारी राशन की पांच दुकानों को महंगा पड़ा। जिला पूर्ति अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए तीन दुकानों को निरस्त और दो को निलंबित कर दिया। इससे कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। यह कार्रवाई शिकायत मिलने पर जांच के बाद की गई है। अभी और भी कई दुकानें निशाने पर हैं जिनकी जांच चल रही है। निरस्त होने वालों में सादात ब्लॉक के सरदारपुर गांव के दूधनाथ, मनिहारी के सुरहुर गांव के अजय कुमार व सादात टाउन एरिया के लल्लू राम की दुकान शामिल है।

वहीं निलंबित होने में भदौरा के ईश्वरदयाल और जखनियां ब्लॉक के कुरीला गांव के दीपचंद की दुकान शामिल है। इन पांचों सरकारी राशन की दुकानों के बारे में लाभार्थियों ने लिखित शिकायत की थी कि यहां नियमित राशन का वितरण नहीं होता है और निर्धारित से अधिक मूल्य वसूला जाता है। इसके लिए जांच टीम गठित की गई। जांच रिपोर्ट आने के बाद लाभार्थियों को आरोप सही पाया गया।

जिला पूर्ति अधिकारी डीपी सिंह ने बताया कि तीन दुकानों को निरस्त करने के साथ दो को निलंबित किया है। यहां के राशन कार्ड धारकों के पास के गांव के दुकान से संबद्ध कर दिया गया है। जब तक वहां नई दुकान नहीं आवंटित हो जाती तब तक उन्हें संबद्ध दुकान से राशन वितरित होगा। राशन वितरण में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad