गाजीपुर: महाहड़ताल क्यों... - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: महाहड़ताल क्यों...

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षकों व कर्मचारियों ने आस्तीन चढ़ा ली है। बुधवार को ‘कर्मचारी शिक्षक अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच’ के बैनर तले जहां विकास भवन परिसर में महाहड़ताल शुरू कर दिया गया वहीं विभिन्न तहसीलों व विकासखंडों के सरकारी कार्यालयों का कार्य ठप कर आवाज बुलंद की गई। इतना ही नहीं सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी भी दी। इस बेमियादी आंदोलन से लोगों को तमाम दिक्कतों और दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सिंह ने हुंकार भरी कि सरकार की बंदर घुड़की से डरकर शिक्षक व कर्मचारी पीछे नहीं हटेंगे। संयोजक अंबिका दुबे ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा समिति के गठन पर दो माह के लिए धरना स्थगित कर दिया गया था। 

अब उनकी वादा खिलाफ ने हड़ताल पर जाने के लिए विवश कर दिया। चेताया कि अगर धरने पर मौजूद कर्मचारी व शिक्षक का उत्पीड़न हुआ तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। अगर उनके तरफ से दमनकारी नीति अपनाई जाती है तो इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। कहा कि हड़ताल की सफलता के लिए सचल दस्ता के रुप में दो टीम गठित की गई है, जो सभी कार्यालयों व विद्यालयों में पहुंचकर कर्मचारियों को धरना स्थल पर पहुंचने के लिए प्रेरित करेगा। इसमें सदर, करंडा, मरदह, बिरनो व रेवतीपुर के कर्मचारी व शिक्षक शामिल रहे। मुक्तेश्वर श्रीवास्तव, इंजीनियर सुरेंद्र प्रताप, ओमप्रकाश यादव, सूर्यभान राय, अनंत सिंह मौजूद रहे। 

कासिमाबाद : शिक्षकों, लेखपालों व कर्मचारियों ने जूलूस निकालकर तहसील मुख्यालय पर धरना दिया। अध्यक्षता श्याम बिहारी यादव व संचालन पवन पांडेय ने किया। 

देवकली : बरहपुर स्थित बीआरसी परिसर में प्राथमिक शिक्षक संघ जिला मंत्री व ब्लाकध्यक्ष डा. दीनानाथ सिंह यादव के नेतृत्व में हुंकार भरी गई। प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ, सफाई कर्मचारी संघ, ग्राम पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी संघ भी शामिल रहा। 

मुहम्मदाबाद : शिक्षक व कर्मचारियों ने कार्यालयों का बहिष्कार कर ब्लाक परिसर में मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। अध्यक्षता राजीव ओझा व संचालन ग्राम पंचायत अधिकारी संघ के जिला महामंत्री सूर्यभानु राय ने किया। भांवरकोल : ब्लाक संसाधन केंद्र पर दिनेश यादव की अध्यक्षता में कर्मचारियों ने धरना दिया.

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad