गाजीपुर: चौकीदार चौकन्ना है- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: चौकीदार चौकन्ना है- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सांसद केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा चुनाव घोषणा के बाद लगातार चौथे दिन क्षेत्र मे रहकर लोगों को जन संवाद के माध्यम से सम्बोधित करते हुए आज जखनियां विधानसभा के धर्मागतपुर ओडराई, गोसंदिया, धीरजोत और हुरमुजपुर मे सरकार के कार्यों व योजनाओं से जनता को अवगत कराते हूए कहा कि सामान्य रूप से पूर्वी उप्र सदैव उपेक्षा का शिकार रहा है लेकिन 2014 मे जबसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी से सांसद हुए तबसे इस क्षेत्र मे विकास की सम्भावनाएं बलवती हुई और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व मे इस क्षेत्र की भौतिक संरचना को सुदृढ करने का प्रयास हुआ है। 

जिससे पूरे पूर्वी उत्तर प्रदेश मे रेल, सडक, अस्पताल, जल परिवहन, खाद कारखाना से लगायत रेलवे के प्रत्येक खंड मे दोहरीकरण, विद्युतीकरण सहित सभी क्षेत्रों मे चतुर्मुखी विकास को गति मिली है। जो काम पहले नामुमकिन था आज वह मुमकिन हो गया है। उन्होंने गाजीपुर मे रेल ,सड़क, स्टेडियम, मेडिकल कालेज,गंगा पर रेल कम रोड ब्रीज, ट्रेनों के गाजीपुर से परिचालन आदि अन्य हुए कार्यों पर बोलते हुए कहा कि इससे जनपद के लोगों के लिए रोजगार के  अवसर बढेगें तथा आर्थिक समपन्नता भी बढेगी। गाजीपुर के सड़कों का उल्लेख करते हुए मंत्री ने कहा कि जनपद मे राष्ट्रीय राजमार्गों तथा मुख्य सड़कों सहित सभी मार्गो पर कार्य हुआ है। आज जनपद की 70-75 % सडके स्वस्थ हो चुकी है। हवाई अड्डे के विस्तार का कार्य उडान के लिए चल रहा है जो जल्द ही उडान के योग्य हो जाएगा और दो तीन माह मे यहाँ से लोग हवाई यात्रा भी कर सकेंगे। 

उन्होंने कहा कि गाजीपुर मे गंगा पर बन रहे पुल  देश मे सबसे कम समय मे गंगा पर बनने वाला ब्रीज मात्र तीन वर्ष मे बनकर तैयार हो जाएगा। मनोज सिन्हा ने भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि चौकीदार चौकन्ना है और पिछले पांच वर्षो 2014 से 2019 मे सरकार ने अभूतपूर्व कार्य किया है तथा आर्थिक क्षेत्र मे भी देश ने अप्रत्याशित वृद्धि की है तथा यह प्रगति लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि देश मे सरकार द्वारा आम आदमी के उम्मीद और आकांक्षाओं को इमानदारी तथा मेहनत से पुरा करने का काम हुआ है। देश का मान सम्मान विश्व पटल पर तेज गति से बढा है। आज इजरायल के बाद भारत दुसरा देश है जो दुश्मन देश मे घुसकर मार कर सकता है। यह उपलब्धि सिर्फ भारत को हासिल है.तथा यह एक संस्कृति तैयार हुई है कि छेडोगे ते छोड़ेंगे नही देश की प्रतिष्ठा के सवाल पर भारत किसी को छोडऩे वाला नही है। 

मंत्री ने सरकार की योजनाओं तथा उपलब्धियों की चर्चा मे कहा कि पांच वर्षों मे देश बदल गया है और बदल रहा है। विपक्ष के बौखलाहट की चर्चा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का दाना पानी बंद होने से लूट करने का अवसर नही मिल रहा इससे वह बिन पानी की मछली की तरह छटपटाहट मे गठबंधन कर रहे है। उन्होंने कहा कि राजनीति गणित के सिद्धांत पर नही ,भौतिकी से भी नही कमेस्ट्री के सिद्धांत पर चलेगी जिसमे दो तत्व मिलकर एक अलग तत्व तैयार होता है।

उन्होंने दावा किया की पं बंगाल मे 20 तथा उडिसा मे 14 से भी ज्यादा सांसद सीट पर भाजपा जीत रही है और पिछले पांच वर्षो मे गाजीपुर ने नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश भर मे अपनी पहचान बनाने मे सफल रहा है। मनोज सिन्हा का रामराज चौहान, गोपाल चौहान, रामकेवल चौहान के नेतृत्व मे धर्मागतपुर मे माल्यार्पण कर स्वागत अभिनन्दन किया गया। जनसंवाद कार्यक्रमो मे लोकसभा के प्रमुख प्रभुनाथ चौहान, सरोज मिश्रा, अनिल पांडेय, राजेश भारद्वाज, शशिकान्त शर्मा जिला मीडिया प्रभारी, दुर्गविजय शर्मा मंडल अध्यक्ष, राजेश सोनकर,मनोज यादव, लालबहादुर चौहान,संदिप सिंह,चंदन बिंद,मनोज कुशवाहा, गुड्डू चौहान, सहित आदि अन्य लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad