Today Breaking News

गाजीपुर: डीएम और प्रेक्षक लिए मतदान की तैयारियों का जायजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां भी चल रहीं हैं। बुधवार को डीएम के बालाजी और गाजीपुर संसदीय सीट के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से भेजे गए प्रेक्षक श्रीनिवास बंदला ने मतगणना स्‍थल, ईवीएम के लिए बने स्‍ट्रांग रूम और मतदान कर्मियों के रवानगी स्‍थलों का जायजा लिया। डीएम के बालाजी जंगीपुर स्थित कृषि मंडी समिति परिसर में पहुंचे। उन्‍होंने ईवीएम के लिए प्रस्‍तावित स्‍ट्रांग रूमों का निरीक्षण किया। डीएम ने निर्देश दिया कि स्‍ट्रांग रूमों की जरूरी मरम्‍मत कार्य शीघ्र पूरे करा लिए जाएं। उनके आसपास गंदगी की सफाई कर दी जाए। 

डीएम के साथ सीडीओ हरिकेश चौरसिया भी थे। उधर निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक श्रीनिवास बंदला ने जिला निर्वाचन कार्यालय में बनाए गए स्ट्रांग रूम तथा विधानसभा क्षेत्रवार पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थलों का निरीक्षण किया। साथ ही जिला निर्वाचन कार्यालय में बने कंट्रोल रूम का भी वह जायजा लिए। शिकायत पंजिका भी देखे तथा शिकायतों के निराकरण की रिपोर्ट का अवलोकन किए। 

निर्देश दिए कि सभी शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया जाए। उसके बाद वह मतदान कर्मियों के बूथों के लिए रवानगी स्‍थल राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज रौजा, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रकाश नगर, क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान विकास भवन, स्वामी सहजानंद महाविद्यालय तथा पीजी कॉलेज का स्थलीय निरीक्षण कर  संबंधित  अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। कहे कि पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थलों पर साफ-सफाई, प्रकाश, पेयजल, शौचालय आदि की व्यवस्था  सुनिश्चित की जाए। प्रेक्षक के साथ एडीएम राजेश कुमार सिंह, सभी एसडीएम और अन्‍य अधिकारी थे।

'