Today Breaking News

प्रमुख सराफा व्यवसायी के दो ठिकानों पर इंकम टैक्स का छापा

गाजीपुर। शहर के प्रमुख सराफा व्यवसायी राधेश्याम अग्रहरि के सन बाजार स्थित फर्म सहित मिश्र बाजार के शो रूम पर एक साथ छापामारी के लिए इंकम टैक्स की टीम सोमवार की दोपहर धमक पड़ी। इससे सराफा व्यवसायियों में हड़कंप मच गया। 

शाम पौने तीन बजे समाचार लिखे जाने तक टीम के सदस्य फर्म के स्टाक तथा खाता-बही की जांच कर रहे थे। हालांकि मीडिया से बातचीत में टीम के एक ऑफिसर ने कहा कि फिलहाल कार्रवाई चल रही है। ऐसे में कुछ भी बताया नहीं जा सकता। यह कार्रवाई रुटीन वर्क की हिस्सा है। जरूरत पड़ी तो शाम पांच बजे मीडिया को ब्रिफ किया जा सकता है। छापेमारी के दौरान फर्म के आसपास भीड़ लग गई। 

अगल-बगल की कई सराफा दुकानों के शटर गिर गए। छापामारी करने वाली टीम की सुरक्षा में पुलिस के जवान तैनात हैं। बताया जा रहा है कि विभाग को शहर के इस बड़ी फर्म में कुछ गड़बड़ी के इनपुट मिले तब छापामारी के लिए वाराणसी से विशेष टीम गाजीपुर पहुंची है। हालांकि पुलिस कप्तान सोमेन बर्मा ने कहा कि उन्हें इंकम टैक्स की गाजीपुर यूनिट ने सुरक्षा के लिए पुलिस बल की मांग की थी। 
सो टीम को पुलिस बल उपलब्ध करा दिया गया है। अर्से बाद यह पहला मौका है जब किसी सराफा व्यवसायी की फर्म पर इंकम टैक्स की टीम छापामारी की है। मालूम हो कि राधेश्याम अग्रहिर की फर्म का मिश्रबाजार में शो रूम हरीराम-जगदीश प्रसाद ज्वैलर्स है। वैसे व्यवसायी राधेश्याम अग्रहरि के करीबियों का कहना है कि फर्म में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। इंकम टैक्स विभाग का जांच करने का काम है। वह अपना काम कर रहा है।
'