अगले माह नितिन गडकरी रखेंगे गाजीपुर में पांच हाइवे की आधारशिलाः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

अगले माह नितिन गडकरी रखेंगे गाजीपुर में पांच हाइवे की आधारशिलाः मनोज सिन्हा

गाजीपुर। अगले माह 13 अथवा 14 तारीख को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गाजीपुर आएंगे और स्वीकृत हाइवे की आधारशिला रखेंगे। संचार एवं रेल राज्यमंत्री ने शनिवार की शाम यह जानकारी दी। वह पीजी कॉलेज के मैदान में समाजसेवी संस्था उम्मीद फाउंडेशन की ओर से आयोजित प्रकाशोत्सव में बोल रहे थे्। बताए कि श्री गडकरी ताड़ीघाट-सैय्यदराजा, ताड़ीघाट-बारा, सैदपुर-चिरैयाकोट, सैदपुर-मरदह के अलावा जमानियां-भदौरा हाइवे का एक साथ शिलान्यास करेंगे। 

उसके बाद से उन सभी हाइवे पर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। उनका कहना था कि श्री गडकरी के कार्यक्रम में वह खुद गाजीपुर के विकास के लिए और कार्यों की घोषणा करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह का विकास कनेक्टिविटी से होता है। सौभाग्य है कि गाजीपुर भी देश के हर बड़े महानगरों से रेल मार्ग से जुड़ चुका है। इस मौके पर उन्होंने खुद को पूर्वांचल के विकास का सूत्रधार होने का एहसास कराने की कोशिश की। कहे कि लोकसभा के पिछले चुनाव में उन्होंने कहा था कि वाराणसी सीट से नरेंद्र मोदी का चुनाव लड़ने का लाभ गाजीपुर को भी मिलेगा। आज वह बात सही साबित हो रही है। 

अकेले गाजीपुर में 14 हजार रुपये करोड़ के विकास कार्य हो रहे हैं। यही हाल पूर्वांचल के अन्य जिलों का है। पूर्वांचल के विकास का काम स्वं.कमलापति त्रिपाठी तथा स्व.कल्पनाथ राय के जरिये शुरू हुआ था लेकिन उनके निधन के बाद इस अंचल में कोई काम नहीं हुआ लेकिन अब पूर्वांचल का विकास का दौर शुरू हो चुका है। कार्यक्रम में सचल अस्पताल को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। 
कहे कि कुछ दिनों में यह सचल अस्पताल हर विधानसभा क्षेत्र के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। श्री सिन्हा ने 500 मेधावी बच्चों को टेबलेट वितरित किया और असहाय बच्चियों को सहायता राशि का चेक व छोटे बच्चों को स्कूल बैग भी भेंट किया।  साथ ही 300 सामुदायिक शौचालयों का लोकार्पण व 100 शौचालयों के शिलान्यास की भी औपचारिकता पूरी की। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और गणेश वंदना से हुआ। कार्यक्रम में बच्चों ने सामूहिक नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में विधायक डॉ.संगीता बलवंत, नगर पालिका के निर्वतमान चेयरमैन विनोद अग्रवाल, भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद सिंह, अर्जुन सेठ, अखिलेश सिंह, नगर अध्यक्ष रासबिहारी राय, नवीन सिंह, कमलेश प्रकाश सिंह, निशांत सिंह, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि थे। संचालन उम्मीद फाउंडेशन के चेयरमैन सिद्धार्थ राय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad