गाजीपुर: केंद्रीय मंत्रियों संग संवाद, रात्रि भोज फिर सम्मान के साथ वापसी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: केंद्रीय मंत्रियों संग संवाद, रात्रि भोज फिर सम्मान के साथ वापसी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नई दिल्ली के विज्ञान भवन में शुक्रवार  को आयोजित गंगा ग्राम स्वच्छता सम्मेलन में गाजीपुर की गंगा तटीय दस ग्राम पंचायतों के प्रधानों को केंद्रीय मंत्री नितिन गटकरी तथा उमा भारती ने प्रशस्ति पत्र सम्मान किया। सम्मेलन का आयोजक स्वच्छ भारत मिशन(ग्रामीण) ने किया था। अपनी ग्राम पंचायतों को खुले शौच से मुक्त करने के लिए उन्हें यह सम्मान मिला। 

उसकी पूर्व रात ग्राम प्रधानों को केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने अपने सरकारी आवास पर संवाद कार्यक्रम में आमंत्रित किया। वहां श्री गटकरी के साथ वह ग्राम प्रधानों से स्वच्छ गंगा के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की। साथ ही ग्राम प्रधानों से गंगा की निर्मलता के लिए उनके अनुभव को भी साझा कीं। उसके बाद ग्राम प्रधानों के लिए रात्रि भोज दीं। सम्मेलन में ग्राम प्रधानों से अपनी पंचायतों में प्रस्तावित ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन, तालाबों के जीर्णोद्धार, जल संरक्षण, जैविक कृषि आदि कार्यों को लेकर चर्चा हुई। 

इस दो दिवसीय कार्यक्रम में गाजीपुर समेत प्रदेश भर के गंगा तटीय कुल 25 जिलों के ग्राम प्रधानों ने हिस्सेदारी की। गाजीपुर के प्रधानों में ग्राम प्रधानों में देवकली ब्लाक की माझा ग्राम पंचायत के जितेंद्र यादव, करंडा ब्लाक की ग्राम पंचायत आरी पहाड़पुर उपरवार के अमरजीत गोंड, सदर ब्लाक के खालिसपुर की अंजू सिंह पत्नी संजय सिंह, धावां ऊषा यादव, रेवतीपुर ब्लाक की मेदनीपुर ग्राम पंचायत के दीपक सिंह व रामपुर–सोधोपुर के राकेश राय सहित जमानियां ब्लाक की ग्राम पंचायत गरुआ-मकसूदपुर की रेनू राय पत्नी संजय राय मंटू, चकमेदनी नंबर एक ऋषिकेश पाल और मुहम्मदाबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत हरिबल्लभपुर के जिउत यादव तथा तिवारीपुर के प्रेम प्रकाश तिवारी शामिल रहे। ग्राम प्रधानों संग गाजीपुर के डीपीआरओ लालजी दूबे सहित अन्य संबंधित जिलों के भी डीपीआरओ थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad