Today Breaking News

चार्ट बनते ही RAC हो गया गर्मी स्पेशल ट्रेन का कन्फर्म टिकट, जांच में जुटी विजिलेंस टीम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) 01110 समर स्पेशल ट्रेन में शनिवार को भी चार्ट बनते ही कन्फर्म टिकट रिजर्वेशन अगेंस्ट कैंसिलेशन (आरएसी) हो गए। हालांकि, इस बार संबंधित अफसर और रेलकर्मी सतर्क रहे और 13 इकोनामी एसी थर्ड और 2 जनरल एसी थर्ड कोच का एक साथ चार्ट बनाया, जिससे 15 कोच की सभी बर्थें आवंटित हो गईं।
दो जनरल एसी थर्ड के चलते सिर्फ 16 कन्फर्म टिकट ही आरएसी हो पाए। रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर में ही आरएसी टिकट के यात्रियों को विभिन्न कोचों में बर्थ आवंटित कर दिया। इसके साथ ही पिछली बार की गलती से बच गए।
दरअसल, सेंट्रल रेलवे 15 इकोनामी एसी थर्ड कोच वाली समर स्पेशल ट्रेन में दो जनरल एसी थर्ड का कोच लगा दिया है। एसी के दो अलग-अलग तरह के कोच होने के चलते यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। पिछले मंगलवार को ही गोरखपुर से रवाना हुई समर स्पेशल ट्रेन में 15 एसी इकोनामी कोच का टिकट बुक हुआ था, लेकिन चार्ट 13 कोच का ही बना।

दो जनरल एसी थर्ड कोच के 144 बर्थ खाली ही रह गई और खाली ही रवाना हो गई। कन्फर्म टिकट आरएसी हो गए और यात्रियों को मुंबई तक धक्के खाते हुए यात्रा पूरी करनी पड़ी थी। हालांकि, रेलवे प्रशासन ने लखनऊ में यात्रियों को दो जनरल एसी थर्ड कोचों में बैठने की अनुमति दे दी। फिलहाल, मामला प्रकाश में आने के बाद पूर्वोत्तर रेलवे की विजिलेंस टीम प्रकरण की जांच में जुट गई है।
'