Today Breaking News

अखिलेश यादव के रोड शो के बाद सपाइयों का हंगामा, उपद्रवी कार्यकर्ताओं के धरपकड़ में जुटी पुलिस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मैनपुरी. शनिवार शाम समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को लेकर गाली गलौज की गई थी। रोड शो समाप्त होने के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने करहल चौराहे पर हंगामा कर महाराणा प्रताप की प्रतिमा को अपमानित किया था। इन मामलों को लेकर कोतवाली में दो प्राथमिकी दर्ज कराई गई हैं।
जानकारी मिलने पर पुलिस पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने बमुश्किल उपद्रवी कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा। घटना की जानकारी मिलने पर भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। करहल चौराहे पर भाजपाइयों की भीड़ जमा होने लगी। भाजपा कार्यकर्ता उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया और उनका आक्रोश शांत कराया। घटना को लेकर एक प्राथमिकी कोतवाली के उपनिरीक्षक हरिभान सिंह गौतम ने सौ अज्ञात समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कराई है।

जिसमें कहा गया है कि हाथ में समाजवादी पार्टी का झंडा लेकर और लाल टोपी लगाकर पैदल व बाइकों से आए सपा कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़कर अभद्र शब्दों का प्रयोग किया। वरिष्ठ नेताओं को लेकर भी अभद्र शब्दों का प्रयोग किया गया। जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। इसके साथ ही बिना अनुमति गुब्बारे और झंडों की लड़ी चौराहे पर बांध दी गई।

सपा कार्यकर्ता नारेबाजी कर हूटिंग करते रहे। जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है। सपा कार्यकर्ताओं की इस हरकत से चौराहे पर भगदड़ मच गई। हालात बिगड़ते देख मौके पर अतिरिक्त फोर्स मंगवाना पड़ा। प्राथमिकी में उपद्रवियों की बाइकों के नंबर अंकित किए गए हैं। इसके साथ ही कहा गया है कि मौके पर मौजूद जनता द्वारा घटना के वीडियो बनाए गए। जिसके जरिए आरोपितों की पहचान की जा सकती है।

पीएम मोदी और सीएम योगी पर अभद्र टिप्पणी
दूसरा मामला भाजपा कार्यकर्ता अक्षय राठौर ने दर्ज कराया है। जिसमें कहा गया है कि अखिलेश यादव का रोड शो शाम करीब सात बजे सतीश नर्सिंग के पास जा रहा था तभी रोड शो में शामिल समाजवादी कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर गाली गलौज की गई है। अक्षय राठौर ने गाली गलौज का वीडियो भी पुलिस को दिया है। दोनों मामले दर्ज करने के बाद पुलिस ने उपद्रवियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
'