गाजीपुर: यूपी बोर्ड अंग्रेजी की परीक्षा में हाईस्कूल के 36 हजार छात्रों ने छोड़ी परीक्षा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: यूपी बोर्ड अंग्रेजी की परीक्षा में हाईस्कूल के 36 हजार छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूपी बोर्ड की चल रही परीक्षा में नकल रोकने के सख्त उपायों का असर साफ दिखने लगा है। शुक्रवार को पहली पाली में हाईस्कूल अंग्रेजी की परीक्षा थी। उसमें 35 हजार 898 छात्र गैरहाजिर रहे। सिद्धार्थ पब्लिक इंटर कॉलेज, मोलनापुर केंद्र पर एसडीएम ज्ञानप्रकाश यादव ने चार नकलचियों को रंगेहाथ पकड़ा। वह सभी बिहार के बक्सर शहर कोतवाली के पांडेय पट्टी के रहने वाले बताए गए। 

श्री यादव ने उमाशंकर इंटर कॉलेज, हैसी केंद्र पर 20 ऐसे परीक्षार्थियों को चिन्हित किया जो उम्रदराज हैं। इसके लिए एसडीएम ने डीआईओएस को जांच का आदेश दिया। इसी क्रम में डीएम के बालाजी मां शारदा इंटर कॉलेज, जलालाबाद तथा पं.मदन मोहन मालवीय इंटर कॉलेज, सिखड़ी केंद्र का जायजा लिया। वहां सब कुछ दुरुस्त मिला। इधर डीआईओएस नरेंद्रदेव पांडेय पहली पाली में खालिसपुर इंटर कॉलेज केंद्र पहुंचे। एक कक्ष में मात्र नौ परीक्षार्थी देख वह हैरान रह गए। केंद्र व्यवस्थापक से इस बाबत जवाब तलब किए। 

दूसरी पाली में शहर स्थित एमएएच इंटर कॉलेज केंद्र पर वह गए। वहां इंटर गणित की परीक्षा में गणित विषय के ही शिक्षक शहाबुद्दीन तैय्यब की कक्ष निरीक्षक के रूप में ड्यूटी पर उन्होंने कड़ा एतराज जताया। उनका कहना था कि यह बोर्ड के नियम के खिलाफ है। लिहाजा इस मामले में कार्रवाई होगी। वैसे कॉलेज के प्रिंसिपल मुहम्मद खालिद का कहना था कि वह कॉलेज में बतौर फिजिक्स शिक्षक के रूप में सेवारत हैं।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad