गाजीपुर: वह पति को देना चाहती थी सबक पर खुद ही चल बसी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: वह पति को देना चाहती थी सबक पर खुद ही चल बसी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर खुदकुशी का नाटक हकीकत में बदल गया। देवचंदपुर गांव में विवाहिता गिरजा देवी(35) की जहरीला पदार्थ के सेवन से मौत हो गई। वाकया मंगलवार की सुबह का है। वह अपने झगड़ालू पति संतोष राम को अदब में लेने के लिए यह नाटक की थी लेकिन उसे क्या पता था कि यह कोशिश उसकी ही जान पर आ पड़ेगी। हालांकि परिवारीजनों ने इसकी सूचन पुलिस को नहीं दी और गिरजा का दाह संस्कार भी कर दिए। ग्रामीणों के अनुसार पति-पत्नी में आए दिन झगड़ा होता रहता था। 

इसको लेकर कुछ दिनों पहले संतोष खुदकुशी की कोशिश में खुद को आग के हवाले कर दिया था। लंबे इलाज के बाद किसी तरह उसकी जान तो बच गई थी लेकिन वह एक तरह से अपाहिज हो गया था। फिर भी उसकी ऐंठन नहीं गई थी। पत्नी से बिना बात लड़ता रहता था। उसके इस व्यवहार से आजिज आकर गिरजा सोची कि वह भी कुछ ऐसा करे कि पतिदेव डर जाएं। इसके लिए वह घर में रखे जहरीला रसायन गटक गई लेकिन रसायन अपना असर दिखाना शुरू किया। गिरजा की तबीयत बिगड़ने लगी। 

पहले उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर लाया गया। चिकित्सकों ने नाजुक दशा को देख उसे वाराणसी के लिए रेफर कर दिया लेकिन वाराणसी जाने की नौबत ही नहीं आई। वह उसके पहले ही दम तोड़ दी। संभवतः गिरजा के मायके वाले पहले ही सारे वृतांत से वाकिफ हो चुके थे। लिहाजा उन्होंने संतोष को गिरजा के दाह संस्कार कर देने के लिए बोल दिए। तब संतोष तथा उसके घरवाले बगैर पुलिस को सूचना दिए दाह संस्कार कर दिए। गिरजा की तीन पुत्र तथा एक पुत्री है। इस बाबत सैदपुर पुलिस ने अनभिज्ञता जताई।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad