गाजीपुर: पेन डाउन-चाक डाउन- कार्यालय खुलेंगे पर नहीं होगा काम, नहीं पढ़ाएंगे शिक्षक - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पेन डाउन-चाक डाउन- कार्यालय खुलेंगे पर नहीं होगा काम, नहीं पढ़ाएंगे शिक्षक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर पुरानी पेंशन की बहाली मांग को लेकर राज्य कर्मियों और शिक्षकों का तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार 29 अगस्त से शुरू  होगा। कर्मचारी-अधिकारी-शिक्षक पुरानी पेंशन बहाली मंच के जिला संयोजक अंबिका दूबे का दावा है कि अन्य जिलों की तरह गाजीपुर में भी कार्य बहिष्कार पूरी तरह सफल होगा। इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। इस कार्य बहिष्कार पेन डाउन-चाक डाउन नाम दिया गया है। मतलब कार्यालय समय से खुलेंगे। कर्मचारी-अधिकारी पहुंच कर हाजिरी लगाएंगे लेकिन काम नहीं करेंगे। इसी तरह शिक्षक भी स्कूल जाएंगे। हाजिरी लगाएंगे लेकिन कक्षाओं में नहीं जाएंगे।

मंगलवार को भी संगठन के लोगों ने बाइक जुलूस निकाला और जनसंपर्क कर कार्य बहिष्कार को सफल बनाने का आह्वान किया। श्री दूबे ने कहा कि सन् 1986 के बाद पहली बार प्रदेश के कर्मचारी, अधिकारी और शिक्षक सारे मतभेद भुला कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एक मंच पर आए हैं।

श्री दूबे का कहना था कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग बिल्कुल जायज है। इस बात को भाजपा की मौजूदा सरकार में शामिल नेता भी पहले मान चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य की सत्ता में आने के बाद उन्हें इसकी परवाह नहीं रही। बताए कि कार्य बहिष्कार के पहले दो दिन सदर, करंडा, बिरनो तथा मरदह ब्लाक के सभी राज्य कर्मी, अधिकारी और शिक्षक जिला मुख्यालय पर विकास भवन में आयोजित धरना-प्रदर्शन में हिस्सेदारी करेंगे। इसी तरह तहसील मुख्यालयों पर संबंधित ब्लाकों के राज्य कर्मी, अधिकारी व शिक्षक धऱना-प्रदर्शन करेंगे। अंतिम दिन 31 अगस्त को विकास भवन में जिला स्तरीय धरना-प्रदर्शन होगा। साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad