गाजीपुर: यूपी पुलिसः कांस्टेबल भर्ती परीक्षा निरस्त, फिर से होगी दूसरी पाली की परीक्षा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: यूपी पुलिसः कांस्टेबल भर्ती परीक्षा निरस्त, फिर से होगी दूसरी पाली की परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूपी पुलिस के सिपाही भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को अब फिर से परीक्षा देनी होगी। प्रदेश सरकार ने संपन्न हुई परीक्षा की दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त कर दी है। सरकार के इस फैसले से गाजीपुर के भी अभ्यर्थियों में असंतोष है। गाजीपुर सहित प्रदेश के करीब 12 लाख अभ्यर्थियों को दोबारा परीक्षा में बैठना पड़ेगा। हालांकि दूसरी पाली की दोबारा परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। जाहिर है कि इसके लिए अभ्यर्थियों को इंतजार करना पड़ेगा।

मालूम हो कि बीते 18 और 19 जून को सिपाही के कुल 41 हजार 520 पदों के लिए लिखित परीक्षा हुई थी। इलाहाबाद और अलीगढ़ में परीक्षा के पहले ही दिन दोनों पालियों में एक ही पेपर बांटे गए थे। कई परीक्षा केंद्रों में यह लापरवाही हुई थी। द्वितीय पाली में बांटा जाने वाला पेपर सेट प्रथम पाली में वितरित कर दिए गए थे। फिर द्वितीय पाली में प्रथम पाली के पेपर सेट बंटे थे। हालांकि यह मामला जैसे ही सामने आया है कि हड़कंप मच गया है। संबंधित परीक्षा केंद्र व्यवस्थापकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। संभव हो कि कई अधिकारियों पर भी करवाई की जाए। बताते हैं कि परीक्षा की पहली पाली में ए-एफएन सीरिज को रखा गया था जबकि बी-एल सीरीज दूसरी पाली में होनी थी लेकिन यह पहली पाली में ही खुल गया था। गाजीपुर के कई अभ्यर्थियों ने परीक्षा की दूसरी पाली की परीक्षा निरस्त होने पर अंसतोष जताते हुए कहा कि लापरवाही या गड़बड़ी किसी और ने की लेकिन खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। अब एक बार फिर नए सिरे से परीक्षा की तैयारी शुरू करनी पड़ेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad