गाजीपुर: दलित बस्ती में भीषण आग से 32 परिवारो के 71 रिहायसी झोपडि़या जलकर राख, 20 पशुओ की मौत, एक व्यक्ति झुलसा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दलित बस्ती में भीषण आग से 32 परिवारो के 71 रिहायसी झोपडि़या जलकर राख, 20 पशुओ की मौत, एक व्यक्ति झुलसा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भांवरकोल थाना क्षेत्र के बसनिया गांव की दलित बस्ती में रविवार को भरी दुपहरी में हुई अगलगी घटना में कुल 32 परिवारों की कुल 71 रिहायसी झोपड़ियां में रखा सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। अगलगी की इस घटना में कुल 19 बकरियां जलमरी वहीं एक भैंस भी  झुलस गयी। आग बुझाने के प्रयास में जगनरायन राम झुलस गया। ग़ामीणों ने आग पर भरसक काबू करने का प्रयास किया गया लेकिन तेज पछुवा हवा के कारण  ग़ानाऩों की एक न चली।आग बगल की दलित बस्ती को अपनीआगोस में ले लिया।बाद में मौके पर पहुंची फायर ब़िगेड की गाड़ी पहुंच कर किसी तरह  से आग पर काबू पाया।घटना के समय सभी ग़ामीण खेत में फसल कटाई के लिए गये थे।

बताया जाता है कि दोपहर एक बजे जगेसर गोंड़ की रिहायसी झोपड़ी में अञात कारणों से लगी आग ने तेज पछुआ हवा के चलते पुरी दलित बस्ती को अपने आगोस में ले लिया।जिसमें ताकेश्वर राम की चार,बकरी जल मरी वहीं उसकी एकभैंस झुलस गयी।इसमें मनोजपासवान,चन्दन,कपिल पतिराम, अरबिन्द, तारकेश्वर, बिजय, जगराम, अरबिन्द, महेश राम, बच्चेलाल की पारचून की गोमटी सहित कुल 32 परिवारों का सब कुछ जलकर खाक हो गया। जिससे सभी प़भावित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गये। हालत यह है कि न खाने को अन्न है न पहनने को कपड़े।इस घटना मे सभी परिवारों का नकदी सहित गहने, बतॆन कपड़े सहित सब कुछ जलकर स्वाहा हो गया। 

अगलगी की सूचना मिलते ही थानाध्यझ शैलेष सिंह यादव सदल बल मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में ग़ामीणों के सहयोग में जुटे गये।घटना की जानकारी मिलते ही एस डी एम राजेश कुमार गुप्ता  मौके पर पहुंचकर अगलगी का जायजा लिया तथा कोटेदारों से प़भावित परिवारों को राशन आदि वितरण का निर्देश दिया। इस मौके पर रोड रेज पब्मौलिक स्कूल के प़वंन्धक मुक्तिनाथ राय ने प़भावित कुल 20 परिवारों को एक सप्ताह तक भोजन आदि की ब्यवस्था देने  का जिम्मा लिया। एसडीएम  ने लेखपाल लुरखुर राम को प़भावित परिवारों की तत्काल सूची बनाने का निदेंश दिया। उन्होंने कहा सभी परिवारों को खाता नंम्बर मिलते ही तत्काल सहायता राशी उपलब्ध करा दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad