गाजीपुर: अराजक तत्वो ने किया अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त, क्षेत्र में तनाव - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अराजक तत्वो ने किया अंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त, क्षेत्र में तनाव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नंदगंज थाना क्षेत्र के महमूदपुर पाली गांव स्थित आंबेडकर मूíत को शनिवार की देर रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे नाराज ग्रामीण रविवार की सुबह प्रतिमा स्थल पर धरना-प्रदर्शन करने के साथ हंगामा करने लगे। ग्राम प्रधान ने इसकी जानकारी पुलिस सहित उच्चाधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे भुड़कुड़ा सीओ महिपाल पाठक ने दूसरी मूíत मंगाकर स्थापित कराने के साथ तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। तब जाकर किसी तरह ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ।

सुबह खेत की ओर जा रहे ग्रामीणों की नजर गांव के बाहर स्थापित आंबेडकर प्रतिमा पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। मूíत का सिर टूटने की जानकारी धीरे-धीरे गांव में आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। वह लोग हंगामा करना शुरू कर दिए। ग्राम प्रधान बाबू लाल ने इसकी सूचना थानाध्यक्ष केके मिश्रा व भुड़कुड़ा सीओ महिपाल पाठक को दी। 

मौके पर पहुंची पुलिस टीम लोगों को समझाने- बुझाने में जुट गई, लेकिन वह नई मूíत स्थापित कराने व अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। कुछ देर बाद पहुंचे सीओ ने नई मूíत स्थापित कराने के साथ ग्राम प्रधान की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थानाध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि तीन दिन पूर्व राजभर व अनुसूचित बस्ती के लोगों में विवाद हुआ था। ग्रामीणों का आरोप है कि उससे खार-खाए अराजकतत्वों ने मामला को भड़काने के लिए प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया है। मुकदमा दर्जकर आरोपितों को चिन्हित करने के साथ तलाश शुरू कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad