Today Breaking News

गांधी प्रतिमा के समक्ष कांग्रेस ने दिया मौन धरना

गाजीपुर: कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को गोरखपुर के बीआरडी कालेज में आक्सीजन की कमी से 60 से अधिक मासूमों की मौत और प्रदेश सरकार द्वारा पूरे घटना की लीपापोती करने के विरोध में आमघाट पार्क स्थित गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना दिया। धरने के बाद शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शफीक अहमद ने कहा कि सरकार अपने स्वास्थ मंत्री को बचाने के लिए डाक्टरों की बलि चढ़ा रही है। मुख्यमंत्री मीडिया को धमका रहे हैं जबकि मीडिया ने पूरी ईमानदारी से इस घटना को लोगों के सामने पेश किया है। गोरखपुर में जापानी बुखार के निवारण के लिए कांग्रेस सरकार ने 2011 में 45 हजार करोड़ रुपया दिया था। यह सरकार केवल 63 लाख रुपये देने में असमर्थ हो गई जिससे गैस कंपनी ने सप्लाई रोक दी।

जिलाध्यक्ष डा. मारकंडेय ¨सह ने कहा कि स्वास्थ मंत्री को यह कहते शर्म नहीं आती कि अगस्त महीने में बच्चों की मौत होती रहती है। सरकार को तुरंत स्वास्थ मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए। मृतक बच्चों के परिवारों को एक एक करोड़ रुपये आíथक सहायता दिया जाय। मौन धरने में आशुतोष गुप्ता, पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे, अखिलेश राय, मु. राशिद, राजेश ¨सह, अजय श्रीवास्तव, सुनील साहू, माधव कृष्ण, मि¨लद ¨सह, समीउल्लाह खान, रामनगीना पांडेय, बटुक नारायण मिश्रा, शेरखान, चंद्रिका ¨सह, सबीउल हसन, लाल साहब यादव, श्रीकृष्ण ¨सह आदि थे।

दोषियों के खिलाफ हो सख्त जांच

भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में मासूमों की हुई मौत पर सरजू पांडेय पार्क में धरना दिया। इस दौरान योगी सरकार से इस्तीफा और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच करा कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने तुलसी सागर स्थित पार्टी कार्यालय से जुलूस निकाला जो सरजू पांडेय पार्क पहुंच कर धरना में तब्दील हो गया। जिला सचिव रामप्यारे राम ने कहा कि यह एक आपराधिक कृत्य है जो प्रदेश सरकार की लापरवाही व संवेदनहीनता का नतीजा है। डीएम व एसपी अफवाह पर रोक लगाएं। इस दौरान नंदकिशोर ¨बद, राजेश वनवासी, मंजू गोड़, मोती प्रधान, डा. रणविजय ¨सह, योगेंद्र प्रताप, आजाद यादव व कमलाकर राम आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता डा. रणधीर ¨सह व संचालन योगेंद्र प्रताप ने किया।

By Ghazipur News
'