Today Breaking News

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर बिफरेलोग ,प्रदर्शन

गाजीपुर: बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में आक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत का मामला

गाजीपुर: बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में आक्सीजन की कमी से हुई बच्चों की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को विपक्षी दलों कांग्रेस व सपा ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जिला मुख्यालय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी सरजू पांडेय पार्क में धरना दिया। इसमें मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग किए। शाम को कार्यकर्ताओं ने कैंडल मार्च भी निकाला।

प्रदेश प्रभारी व उपाध्यक्ष दिग्विजय ¨सह ने कहा कि जहां आजादी की खुशी मनाई जानी चाहिए, वहां आज पूरे देश में बच्चों की मौत का मातम मनाया जा रहा है। हमारे देश की यह पहली घटना है, जहां आक्सीजन की कमी से इतने बच्चों की मौत हुई है। प्रदेश मंत्री घनश्याम सहाय ने किसानों की दुर्दशा की ओर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया। जिलाध्यक्ष डा. मारकंडेय ¨सह ने कहा कि आजादी के आंदोलन की शुरुआत गाजीपुर के ही नौजवानों ने की थी। शफीक अहमद ने देश की संस्कृति, सभ्यता और भाइचारे की भावना को बचाने की अपील की। अमिताभ अनिल दुबे, अवधेश शास्त्री, रविकांत राय, अजय ¨सह, बटुकनारायण मिश्र, अखिलेश्वर राय, परवेज अहमद, जयराम ¨सह, उषा चतुर्वेदी, गिरिजा दुबे, लाल साहब यादव, सीताराम राय, अशोक राय व राजीव ¨सह आदि उपस्थित थे।

आवारा पशुओं का उठाया मुद्दा
समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को आवारा पशुओं और बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में बच्चों की हुई मौत पर प्रदेश सरकार के खिलाफ जिला मुख्यालय पर धरना दिया। कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा की मांग की। जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ग्रामीण और शहर में लगातार आवारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं और किसानों की फसल भी नष्ट कर रहे हैं। प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष डा. नन्हकू यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष रामधारी यादव, लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष राकेश यादव, अभिनव ¨सह राजपूत, अभय ¨सह, नगरध्यक्ष दिनेश यादव, जिला महासचिव सदानंद यादव, अक्षय यादव, अमरजीत यादव आदि रहे।

By Ghazipur News
'