Today Breaking News

रेल राज्यमंत्री ने पूर्वांचल को दिया तोहफा, दिल्ली के लिए नई ट्रेन का शुभारंभ

केंद्रीय संचार-रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को सिटी रेलवे स्टेशन पर कार्यक्रम में गाजीपुर से आनंद विहार तक जाने वाली द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। वाटर वेडिंग मशीन भी शुरू किया।

गाजीपुर से बांद्रा टर्मिनस और गाजीपुर से आनंद विहार जाने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस ट्रेन के फेरों में वृद्धि की। फतेहपुर अटवा हाल्ट का शिलान्यास किया। बताया कि नवरात्र के पहले दिन से वैष्णो देवी के लिए ट्रेन सेवा शुरू होगी। उस ट्रेन का आरक्षित टिकट अगले पखवारे से मिलेगा।

गाजीपुर से आनंद विहार द्वि-साप्ताहिक एक्सप्रेस यहां से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को शाम चार बजे चलकर अगले दिन सुबह 7.10 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी। वापसी में यह सुपर फास्ट ट्रेन आनंद विहार से प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को शाम 7.10 बजे चलकर अगले दिन साढ़े नौ बजे पहुंचेगी।

यह गाड़ी औड़िहार, डोभी, जौनपुर जंक्शन, जफराबाद, जंघई, इलाहाबाद, कानपुर सेंट्रल, गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी। इस गाड़ी में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी सात, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के तीन, द्वितीय श्रेणी के एक, प्रथम सह द्वितीय श्रेणी का एक, वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक तथा पावर कार के दो कोच रहेंगे।

प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को दिल्ली जाएगी ट्रेन
भूमिपूजन करते राज्यमंत्री मनोज सिन्हा

गाजीपुर सिटी-आनंद विहार टर्मिनस-गाजीपुर सिटी द्वि-सप्ताहिक एक्सप्रेस स्थानीय स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को शाम चार बजे चलकर अगले दिन सुबह 7.10 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में यह सुपर फास्ट एक्सप्रेस आनंद विहार प्रत्येक सोमवार और शुक्रवार को शाम 7.10 बजे चलकर अगले दिन साढ़े नौ बजे पहुंचेगी। यह गाड़ी औड़िहार, डोभी, जौनपुर जंक्शन, जफराबाद, जंघई, इलाहाबाद, कानपुर सेंट्रल, गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी।

इस गाड़ी में साधारण श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी सात, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के तीन, द्वितीय श्रेणी के एक, प्रथम सह द्वितीय श्रेणी के एक, वातानुकूलित प्रथम श्रेणी का एक तथा पावर कार के दो कोच लगाए जाएंगे।

अटवा हाल्ट दिसंबर तक पूरा होगा
सिटी रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में केंद्रीय संचार-रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि फतेहपुर अटवा हाल्ट का कार्य दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। गाजीपुर-ताड़ीघाट के बीच गंगा नदी पर बन रहे रेल कम सड़क पुल का निर्माण तीन वर्ष के अंदर पूरा होगा।

इससे पहले उन्होंने गाजीपुर से आनंद विहार जाने वाली सुहेलदेव एक्सप्रेस को सप्ताह में छह दिन तथा गाजीपुर से बांद्रा टर्मिनस जाने वाली ट्रेन को सप्ताह में दो दिन चलाने की औपचारिक शुरुआत की। पहले सुहेलदेव एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन और बांद्रा टर्मिनस ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलती थी।

उन्होंने सिटी रेलवे स्टेशन पर आरवीएनएल के गेस्ट हाउस की आधारशिला रखी। बताया कि इसके निर्माण में पांच करोड़ रुपये लगेंगे। इसमें आठ सूट होंगे। जिले के अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
'