Today Breaking News

भ्रष्टाचार मुक्त भ्‍ाारत बनाने का संकल्प


जिला पंचायत स्तरीय पंचायत सम्मेलन का आयोजन शनिवार को जिला पंचायत सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आशा यादव की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा 2022 तक नए भारत के निर्माण, स्वच्छत भारत, गरीबी मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत आदि का संकल्प पत्र पढ़ा गया। नए भारत के स्वरूप पर चर्चा और परिचर्चा हुई।  
     
 सम्मेलन में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया गया कि जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य, पंचायत प्रतिनिधियों, भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा पंचायतों को सुदृढ़ करने एवं पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई योजना संचालित की गई है, जिसका लाभ पूरे प्रदेश की पंचायतों, जनता को मिल रहा है। 2022 तक नए भारत के निर्माण में अपनी सहभागिता करें और स्वच्छ भारत के निर्माण में अपना सहयोग दे।

ताकि स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाया जा सके। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों ने अनुरोध किया कि प्रधानमंत्री जी के संदेश को सफल बनाए एवं लिए गए शपथ के अनुसार अपने गांवों में सरकार की योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के लिए अपना सक्रिय सहयोग दें। इस अवसर पर पंचायती राज व्यवस्था पर लघु फिल्में दिखाई गई। अंत में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती आशा यादव ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।
'