फोटो सेशन नहीं रियल में था उम्मीद परिवार का सफाई अभियान, मनोज सिन्हा ने भी की भागीदारी - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

फोटो सेशन नहीं रियल में था उम्मीद परिवार का सफाई अभियान, मनोज सिन्हा ने भी की भागीदारी

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान में झाड़ू लगाने वाले भाजपाजनों पर विरोधी टिप्पणी करते रहते हैं। उनकी नजर में भाजपा के लोग सिर्फ झाड़ू हाथ में लेकर फोटो सेशन कराते हैं लेकिन इस मामले में समाजसेवी संस्था उम्मीद फाउंडेसन के लोग वाकई पूरे मनोयोग से जुटे हैं। उनकी कोशिश इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा जनभागीदारी कराने की है। उसमें वह काफी हद तक सफल भी नजर आ रहा है। इसकी पुष्टि फिर रविवार की शाम आमघाट सहकारी कॉलोनी के गांधी पार्क में भी हुई। 

सफाई का कार्यक्रम फोटो सेशन नहीं बल्कि रियल में दिखा। उनके उत्साहवर्धन के लिए कार्यक्रम में खुद संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी पहुंचे। उम्मीद परिवार सहित नन्हें बच्चों संग वह भी झाड़ू थामे और टोकरी में कूड़े उठाए। उम्मीद परिवार पार्क की चहारदीवारी पर पेंटिंग कर सफाई अभियान से जुड़े चित्र बनाने का काम कर रहा है। श्री सिन्हा ने भी पार्क की बीच स्थित गांधी प्रतिमा के चबूतरे की पेंटिंग की। इस मौके पर उन्होंने कॉलोनी के लोगों से आग्रह किया कि वह इस पार्क को शहर के सबसे सुंदर और स्वच्छ बनाने में सहयोग करें। वह प्रमुख उद्यमी प्रदीप सिंह, हड्डी रोग विशेषज्ञ संजय राय वगैरह से पार्क में कूड़ेदान की व्यवस्था कराने का भी आग्रह किए। साथ ही उम्मीद परिवार सहित कार्यक्रम में शामिल लोगों के प्रति आभार जताए। 

कार्यक्रम में डीएम के बालाजी भी मौजूद थे। सभी अतिथियों ने पौधरोपण भी किया। उम्मीद परिवार के चेयरमैन सिद्धार्थ राय ने संस्था की ओर से स्वच्छता के लिए चलाए जा रहे जनभागीदारी कार्यक्रम में जनसहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि उनकी संस्था पूरे शहर को स्वच्छ बनाने के लिए संकल्पित है। यह काम तभी होगा जब आम नागरिक भी इसमें हाथ बंटाएंगे। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, प्रांतीय उपाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय, सुनील सिंह, चतुर्भुज चौबे, लाला राय, विनोद राय बाचा, विजय शंकर चतुर्वेदी, नगर पालिका के निर्वतमान चेयरमैन विनोद अग्रवाल, गरिमा सिंह सहित उम्मीद परिवार के अभिषेक राय दीपू वगैरह भी मौजूद थे। मालूम हो कि उम्मीद फाउंडेशन परिवार स्वच्छता अभियान के तहत अब तक महुआबाग स्थित बीएसए ऑफिस, जीजीआईसी की चाहरदीवारी के अलावा डीएम आवास के पास पुलिया की पेंटिंग कर सफाई अभियान को लेकर जागरुकता के लिए विभिन्न रंगों में चित्र बनाने का काम कर चुका है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad