Today Breaking News

देवकली ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस, कुल 113 में 65 सदस्यों ने अविश्वास के समर्थन में दिए शपथ पत्र

गाजीपुर। सपा को करारा झटका लगा है। पार्टी की देकवली ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव पत्नी सच्चेलाल यादव के खिलाफ सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस डीएम को सौंपी गई। नोटिस के साथ कुल 113 में 65 सदस्यों ने अविश्वास के समर्थन में शपथ पत्र भी दिया है। हालांकि माधुरी यादव ब्लाक प्रमुख के चुनाव में सपा से बगावत कर चुनाव लड़ी थीं लेकिन बाद में वह ससम्मान बनी रहीं। 

उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस से पार्टी में हड़कंप मच गया है। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों की अगुवाई भी प्रमुख चुनाव में सपा की अधिकृत उम्मीदवार रहीं साधना यादव के पति ब्रजेश यादव कर रहे हैं। इस बाबत ग़ाज़ीपुर न्यूज़ ने डीएम के बालाजी से चर्चा की। उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव की मिली नोटिस डीपीआरओ के पास भेजी जाएगी। देखा जाएगा कि नियमावली के तहत नोटिस जायज है अथवा नहीं। फिर नोटिस देने वाले सदस्यों के हस्ताक्षर का भी सत्यापन होगा। उसके बाद अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस पर चर्चा के लिए क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक की तारीख तय होगी। उधर माधुरी यादव के पति सच्चेलाल यादव ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव लाने वालों की मंशा कतई पूरी नहीं होगी। डीएम को नोटिस देते वक्त बमुश्लिक 15 सदस्य रहे होंगे जबकि नियमतः सदस्यों की संख्या के हिसाब से अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए 57 सदस्यों की जरूरत पड़ेगी। उनका कहना था कि नोटिस के साथ सदस्यों के नाम दिए गए शपथ पत्रों में कई पर फर्जी हस्ताक्षर हैं।
'