Today Breaking News

हामिद अंसारी की बेगम के मदरसे के पानी में जहर!

गाजीपुर। अलीगढ़ के चाचा नेहरू मदरसा के पानी में चूहे मारने वाली दवा मिलाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मदरसा का संचालन अल नूर चैरिटेबल सोसायटी करती है। उसकी चेयरपर्सन पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी हैं। ‘नवभारत टाइम्स’ के मुताबिक इस मामले में पुलिस दो अज्ञात के खिलाफ धारा 328  व 506 के तहत केस दर्ज की है। 

अलीगढ़ के एसएसपी राजेश पांडेय के मुताबिक संयोग ही रहा कि मदरसे के एक छात्र ने पानी टैंक में दो संदिग्धों को दवा मिलाते देख लिया। उसने हॉस्टल के वॉर्डन को अलर्ट किया। पानी का नमूना फरेंसिक जांच के लिए शनिवार को भेजा गया। मदरसे के वॉर्डन जुनैद सिद्दिकी ने बताया कि छात्र मोहम्मद अफजल ने इस घटना की जानकारी उन्हें दी। बताया कि शुक्रवार की शाम जब वह पानी पीने गया तो वह दो लोगों को पानी के टैंक में कुछ गोलियां मिलाते देखा। पूछने पर कि वह लोग यह क्या कर रहे हैं। 

तब मदरसे की चाहरदीवारी पर बैठे एक तीसरे व्यक्ति ने तमंचा दिखाते हुए उसे चुप रहने को कहा। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज के सीएमओ एहतिशाम अहमद ने कहा कि चूहे की दवा व्यक्ति के लिए तब तक घातक नहीं होती जब तक उसे स्कन्दनरोधी(anticoagulant) के साथ न मिलाया जाए। 

स्कन्दनरोधक खून का थक्का बनने से रोकता है। यह दवा छात्रों को बीमार बना सकती थी। इस वाकये को सलमा अंसारी ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। साथ ही इस घटना के बाद उन्होंने मदरसे में सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। मदरसे में करीब चार हजार छात्र पढ़ते हैं। मालूम हो कि हामिद अंसारी इसी माह उप-राष्ट्रपति का कार्यकाल पूरा किए हैं। दस  साल तक देश के उप-राष्ट्रपति रहे। श्री अंसारी मूलतः गाजीपुर के यूसुफपुर मुहम्मदाबाद के रहने वाले हैं। लिहाजा उनकी पत्नी के प्रबंधन वाले अलीगढ़ के मदरसे में इतना बडा मामला होने की खबर पर गाजीपुर के लोग भी हैरान हैं। हामिद अंसारी के लिए गाजीपुर के लोगों के दिल में काफी इज्जत है।
'