एमएलसी ने 800 किसानों को दिया ऋणमाफी प्रमाण पत्र - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

एमएलसी ने 800 किसानों को दिया ऋणमाफी प्रमाण पत्र

सैदपुर। प्रदेश सरकार द्वारा लघु किसानों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से शुरू किए गए फसल ऋणमोचन योजना के अंतर्गत मंगलवार को नगर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय महाविद्यालय के मैदान में बतौर मुख्य अतिथि विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल’द्वारा ऋण लिए 800 लघु किसानों को ऋणमाफी का प्रमाणपत्र दिया गया। ऋणमाफी का प्रमाणपत्र पाने के बाद किसान खुशी से चहकते दिखाई दे रहे थे। प्रमाणपत्र देने के पश्चात एमएलसी ने कहा कि भाजपा सरकार ही किसानों के हित में सोचने वाली सरकार है। 

शेष पार्टियां सिर्फ किसानों के नाम पर राजनीति कर अपनी रोटी सेंकना जानती हैं। कहा कि किसान मित्र केंद्र सरकार वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने की योजना का क्रियान्वयन कर दिया है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश व देश की दिशा में कहा कि अगर कोई भी सरकारी कर्मचारी या अधिकारी घूस मांगता है तो इसकी शिकायत करिए। उस कर्मचारी के खिलाफ ठोस कार्रवाई करते हुए पहले तो उसे जेल भेजा जाएगा और इसके बाद उसकी सम्पत्ति भी सीज कर दी जाएगी। 

भरोसा दिया कि सरकार ने गरीबों के हित में कई ठोस कदम उठाए हैं। कहा कि जितने भी कच्चे घर हैं वो दो वर्षों पर पक्के कर दिए जाएंगे। कहर कि सभी विधानसभाओं में ऋणमोचन का कार्य चल रहा है। इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि कर्ज न चुका पाने वाले लघु व सीमांत किसानों को लाभ पहुंचाने का है। कहा कि कोई भी पात्र इस योजना से वंचित न रहे ये हमारा उद्देश्य है। बताया कि जिन किसानों का खाता आधार से लिंक नहीं है उनका आधार लिंक कराकर उन्हें भी लाभ पहुंचाने की दिशा में काम किया जा रहा है। 

कहा कि एक वर्ष से भी कम समय में नंदगंज स्थित चीनी मिल को पुनः शुरूकर किसानों को लाभ पहुंचाया जाएगा। उप कृषि निदेशक उदय प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद में कुल 74 हजार 554 किसानों ने ऋण लिया है। जिनमें से 11 हजार 691 किसान इस योजना के तहत पाए गए हैं। चयनित सभी किसानों के खाते में 77 करोड़ 49 लाख 42 हजार 656 रूपए भेेजे जा चुके हैं। 

इसके अलावा तहसील में कुल 1730 किसानों में से 421 को जनपद में आयोजित शिविर में प्रमाण पत्र दिया जा चुका है और 800 अन्य किसानों को आज प्रमाणपत्र दिया गया। बताया कि शेष बच रहे किसानों को आगे प्रमाणपत्र देकर ऋण माफ कर दिया जाएगा। इस मौके पर जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह, परियोजना निदेशक राकेश सिंह, उपजिलाधिकारी सत्यम मिश्र, जिला महामंत्री श्यामराज तिवारी, सुमन कमलापुरी, आईटी विभाग के जिला संयोजक अनूप जायसवाल आदि मौजूद थे। संचालन बबलू सिंह ने किया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad