क्या 2019 में सड़क के गड्ढो में खिलेगा कमल का फूल? - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

क्या 2019 में सड़क के गड्ढो में खिलेगा कमल का फूल?

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास और भ्रष्‍टाचार मुक्‍त देश का नारा देकर 2014 में भाजपा की केंद्र में बहुमत की सरकार बना दी। जिले में इन दोनों मुद्दों पर केंद्र सरकार लगभग फेल है। रेल यातायात को छोड़कर किसी भी क्षेत्र में विकास के नाम पर केवल नारा ही लगा है। 

जिले के जर्जर सड़कों से हर जनपदवासी परेशान और बेहाल है। हर नागरिक एक-दूसरे से यही पूछ रहा है कि क्‍या सड़क के गड्ढो में 2019 में खिलेगा कमल का फूल। जमानियां तहसील में सड़के इतनी जर्जर है कि बहुत जरुरी होने पर ही लोग एक जगह से दूसरी जगह पर जा रहे हैं। सैय्यदराजा-जमानियां-ताड़ीघाट राष्‍ट्रीय राजमार्ग एकदम जर्जर हो गया है। हर कदम पर जान लेवा गड्ढे है। आयेदिन दुर्घटनाओं में लोग मर रहे हैं। सड़क के गड्ढो में बड़े वाहन धस जा रहे है जिससे दो-तीन दिन तक जाम लगा रहता है। 

इस क्षेत्र का पूरा आम जन-जीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो जाता है। इसी तरह ताड़ीघाट से बारा, बारा से जमानियां, रेवतीपुर से करहियां आदि तहसील के हर सड़क जर्जर हो गयी है। इन्‍ही सड़कों को लेकर विधानसभा चुनाव में आक्रोशित मतदाताओं ने सपा प्रत्‍याशी और पूर्व पर्यटन मंत्री के खिलाफ मतदान कर दिया था। मुहम्‍मदाबाद तहसील में परसा से लेकर बाराचंवर, मुहम्‍मदाबाद से करीमुद्दीनपुर होते हुए दुबिहां मोड़ तक, दुबिहां मोड़ से लेकर हरदासपुर, मुहम्‍मदाबाद थाना से नोनहरा आदि हर सड़के जर्जर हैं। जखनियां तहसील में हंसराजपुर, मनिहारी से जखनियां तक, हंसराजपुर से शादियाबाद, सादात, बहरियाबाद, जखनियां से भुड़कुड़ा होते हुए पद्दुमपुर, हथियाराम मठ तक लगभग 90 प्रतिशत संपर्क मार्ग जर्जर हो गये हैं। 

सैदपुर, कासिमाबाद और गाजीपुर सदर तहसील के लगभग सभी सड़के जर्जर हो गयी है। जिससे आम आदमी का चलना दुर्भर हो गया है। इन सड़कों को लेकर जनमानस में काफी आक्रोश है। आम जन में चर्चा है कि रेल के आपेक्षा आम आदमी सड़कों का सबसे ज्‍यादा उपयोग करता है। वहीं साधन जिले में एक दम बेकार हो गया है। रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा के बार-बार आश्‍वासन के बावजूद भी इन सड़कों का सुधार नही हो रहा है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़कों का स्‍टीमेट बनकर शासन को जा रहा है लेकिन उसका कोई परिणाम सामने नही आ रहा है। 

इस संदर्भ में भाजपा के जिलाध्‍यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बताया कि 2019 आते-आते सभी सड़कें ठीक हो जायेंगी। भाजपा भारी बहुमत से जीतेगी। भाजपा के जिलाध्‍यक्ष का दावा कितना सच होता है यह तो आने वाला समय ही बतायेगा। लेकिन आम जन यही कह रहे हैं कि क्‍या 2019 में सड़क के गड्ढो में खिलेगा कमल का फूल।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad