Today Breaking News

कनेक्टिविटी से होता है क्षेत्र का विकास- मनोज सिन्हा

गाजीपुर। किसी भी क्षेत्र का विकास वहां कि कनेक्टिविटी पर निर्भर होता है और गाजीपुर उन सारी सुविधाओं की ओर अग्रसर है। यह बातें  गाजीपुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय के क्रीडांगन में शनिवार को विभिन्न उपलब्धियों के लोकार्पण व शिलान्यास शुभारम्भ के रंगारंग कार्यक्रम में केन्द्रीय रेल राज्‍य मंत्री मनोज सिन्हा ने कही। उन्होने विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए संबन्धित आरईसी, आईआरसीटीसी, वोडाफोन, हुवावे, एचएफसीएल आदि कम्पनियों एवं उनके उपस्थित प्रतिनीधियों के प्रति आभार जताते हुए कही। 

उन्होने कहा जनपद के 1 प्रतिशत से भी कम छात्रों को छात्रवृत्ति सरकारी व्यवस्था के अन्तर्गत मिल पाती है। वोडाफोन द्वारा शुरू इस पहल से 15 से 20 प्रतिशत छात्रों को छात्रवृति मिलना सम्भव हो सकेगा। मंत्री जी ने एक सचल स्वास्थ्य परिक्षण वाहन का फिता काट, नारीयल फोड़, हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ कर जनता के सेवा में रवाना किया। एचएफसीएल के इस मोबाइल चिकित्सा एम्बुलेंस मे 120 रोगों के परिक्षण की व्यवस्था जिसमे एक डाक्टर, एक पैथोलॉजीस्ट और एक फर्मासिस्ट के साथ चलने की व्यवस्था है जो प्रतिदिन दो गांवों में उपस्थित रहेगी। 

उन्होने कहा की दो माह के अंदर गाजीपुर के प्रत्येक विधानसभा में एक-एक सचल स्वास्थ्य परिक्षण वाहन की व्यवस्था हो जाएगी। मंत्री जी ने लगभग तीन सौ शौचालयों का लोकार्पण, 100 शौचालयों का शिलान्यास के शिलापट्ट का अनावरण कर किया गया तथा हुवावे कम्पनी के पांच सौ टेबलेट का वितरण मनोज सिन्हा के कर कमलों से कक्षा 9 व 10 के बालक बालिकाओं में वितरित हुआ। मंत्री जी द्वारा 120 आईआरसीटीसी के प्रशिक्षणार्थियों में प्रमाण पत्र वितरण किया गया। जो अपने कला योग्यता से विभिन्न जगहों पर कुकिंग, कैटरिंग की नौकरी आसानी से पा सकते है। मंत्री ने बताया कि नवम्बर के 13- 14 को केन्द्रीय भुतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी गाजीपुर आकर जिले की सभी राष्ट्रीय राजमार्गों के कार्यों का शिलान्यास शुरुआत करेंगे।

'