Today Breaking News

देवकली प्रमुख का फैसला 23 को होगा, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा बैठक की अध्यक्षता करेंगे सैदपुर एसडीएम

सैदपुर। देवकली ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव को अग्नि परीक्षा से गुजरना ही पड़ेगा। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के लिए 23 अक्टूबर की सुबह दस बजे बैठक आहूत की गई है। डीएम के बालाजी ने बैठक की अध्यक्षता के लिए एसडीएम सैदपुर सत्यम मिश्र को अधिकृत किया है। डीपीआरओ लालजी दूबे ने बताया कि बैठक में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। 

जरूरत पड़ी तो उसके लिए गोपनीय मतदान भी कराया जाएगा। मालूम हो कि कुल 113 में 65 बीडीसी सदस्यों ने बीते 24 सितंबर को बकायदा शपथ पत्र के साथ अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस डीएम को दी थी। उन सदस्यों की अगुवाई साधना यादव पत्नी ब्रजेश यादव कर रही थीं। हालांकि उसके दो दिन बाद ही माधुरी यादव के समर्थन में 79 सदस्यों ने डीएम को शपथ पत्र सौंपा था लेकिन डीएम ने इस शपथ पत्रों की जांच करा कर अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक आहूत कराने का फैसला किया। 

इसी क्रम में गुरुवार को माधुरी यादव के पति सच्चेलाल यादव ने डीएम को 22 सदस्यों का शपथ पत्र सौंपा। शपथ पत्र में बताया गया था कि अविश्वास प्रस्ताव की नोटिस में उनके नाम से दिए गए शपथ पत्र फर्जी हैं। लिहाजा अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक का कोई औचित्य नहीं बनता लेकिन डीएम ने उनकी बात नहीं मानी। कहे कि उनके इन शपथ पत्रों की जांच होगी लेकिन अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बैठक भी होगी। अब जबकि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की तारीख घोषित हो गई है तो देवकली में राजनीतिक हलचल भी बढ़ गई है। इस सिलसिले में गाजीपुर न्यूज़ ने ब्लाक प्रमुख माधुरी यादव के पति से चर्चा की। उन्होंने कहा कि विरोधियों की साजिश पूरी तरह नाकाम होगी। एक बार फिर साबित हो जाएगा कि बहुमत किसके साथ है।   
'