गाजीपुर: मनोज सिन्हा की अपने गाजीपुर के लिए एक और पहल, बीएसएनएल पांच गांवों को स्मार्ट गांव बनाएगा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा की अपने गाजीपुर के लिए एक और पहल, बीएसएनएल पांच गांवों को स्मार्ट गांव बनाएगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की अपने गाजीपुर के लिए एक और पहल। बीएसएनएल पांच गांवों को स्मार्ट गांव बनाएगा। देश में यह पहले गांव होंगे। जिन्हें यह सौभाग्य मिलेगा। बीएसएनएल के प्रमुख प्रबंधक(पूर्वी) डीएन शुक्ल ने मंगलवार को मीडिया को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह गांव हैं जिन्हें संचार एवं रेल राज्य मंत्री श्री सिन्हा ने सांसद की हैसियत से गोद लिया है। इनमें शंकर सिंह दुल्लपुर, देवां, नायकडीह, जमुआंव तथा  करहियां। इन गांवों में 12 फीट के पोल लगेंगे। 

उन पर सोलर लाइट, फोर जी का बीटीएस लगेंगे। साथ ही डिस्प्ले(टीवी) लगेंगे। सीसीटीवी कैमरे भी रहेंगे। उन पोलों पर स्वीच रहेगा। गांव के लोग जब चाहेंगे उस स्वीच को ऑन कर इलाकाई थाना मुख्यालय तथा डीएम से सीधे संपर्क में हो जाएंगे। डीएम उसके जरिये राज्य, केंद्र सरकार की योजनाओं से ग्रामीणों को अवगत कराएंगे। उनकी समस्याएं सुनेंगे। श्री शुक्ल ने बताया कि बीएसएनएल अपने सभी  एक्सचेंज को हॉट स्पॉट के रूप में डेवलप करने की तैयारी में है। गाजीपुर की 90 फीसद ग्राम पंचायतों को फाइवर केबल लगाने का काम जारी है। शेष में यह काम भी शीघ्र पूरा हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि पं.दीनदयाल कौशल विकास योजना के तहत बीएसएनएल शीघ्र ही प्रशिक्षण केंद्र का संचालन शुरू करेगा। जहां बेरोजगारों को विभागीय तकनीकी कार्यों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि रेलवे की तरह अगले वित्तीय साल में गाजीपुर संचार के मामले में अग्रणी होगा। इस मौके पर प्रधान प्रबंधक(वाराणसी) केपी सिंह, प्रधान प्रबंधक(मोबाइल) आरएस पांडेय, टीडीएम साकेत कुमार वर्मा, एसडीओ(प्लानिंग) आतिश श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad