Today Breaking News

गाजीपुर: प्रो. रामेश्वर दूबे ने फ्रांस में किया जिले का नाम रोशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जखनियां सामान्यतया लोग जिस माटी में पलते बढ़ते हैं दुनियां की चकाचौंध में उसे भूल जाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी सपूत हैं जिनके अंदर अपनी माटी से जुड़कर कुछ अच्छा करने का जज़्बा है। गाजीपुर के सौना विशुनपुर गांव में पैदा हुऐ और पले-बढ़े ऐसे ही एक युवा वैज्ञानिक का नाम प्रोफेसर रामेश्वर दुबे है जो फ़्रांस जैसे विकसित देश में रहकर भी अपने देश और माटी के विकास के बारे में क्रियाशील हैं ।प्रोफेसर दुबे का यह मनना है कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।

जरूरत इस बात की है कि उनकी पहचान कर उनको सही दिशा दी जाय।देश की युवाशक्ति विकास की गति को तीब्र करने में समर्थ है ।हम जो भी विषय पढ़ते हैं उसका मुख्य उद्देश्य मानवता की सेवा करना है और जीवन की कठिनाइयो को दूर करना है ।दुनियांमें निरन्तर शोधकार्य चल रहे हैं ।

जब गणितीय आधार पर हम विश्लेषण करेंगे और वैज्ञानिक दृष्टिकोण के साथ शोध को सम्पादित करेंगे तो परिणाम सटीक और सार्थक मिलेंगे । उक्त बातें एक दिवसीय संगोष्ठी को आज सम्बोधित करते हुवे माउन्ट पिलर यूनिवर्सिटी फ़्रांस से मुख्य अतिथि के रूप में महाविद्यालय भुङ्कुडा पधारे प्रोफेसर रामेश्वर दुबे ने कही ।इस कार्यक्रम को उड़ान संस्था के प्रतिनिधि डॉ रामभरोस जी ने भी सम्बोधित किया ।

प्राचार्य डॉ श्रीप्रकाश सिंह ने अतिथियों व प्रतिभागियों का स्वागत किया व् भविष्य में भी अकादमिक आयोजन करने की प्रतिबद्धता दुहराई। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ शिवानंद पाण्डेय डॉ आशीष सिंह डॉ मनोज सिंह डॉ श्यामनारायण यादव डॉ बलवीर सिंह डॉ सेनापति शुक्ल डॉ किरण आदि उपस्थित थे।उप प्राचार्य डॉ सत्यप्रकाश सिंह ने आभार ज्ञापित किया तथा संचालन डॉ सन्तोष कुमार मिश्र ने किया ।

'