Today Breaking News

गाजीपुर: सुरक्षा को लेकर आरपीएफ के जवानों ने किया महिलाओं को जागरूक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दिलदारनगर पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के स्थानीय रेलवे स्टेशन पर वरीय मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्रमोहन मिश्र के निर्देश पर बुधवार की शाम महिला जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमे रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक एस पाठक के नेतृत्व में स्टेशन पर रुकने वाली अप डाउन के विभिन्न ट्रेनों व स्टेशन पर विषेष महिला जागरूकता अभियान चला आये दिन महिलाओं के साथ होने वाले आपराधिक घटनाओं के प्रति जागरूक किया गया। 

महिला यात्रियों को बताया गया की यात्रा दौरान अगर कोई परेशानी व असामाजिक तत्व किसी किस्म की बाधा पहुचाता है तो इसकी सूचना रेल कंट्रोल व आरपीएफ हेल्पलाइन नंबर 182 व स्टेशन पर तैनात आरपीएफ/जीआरपी या किसी रेलवे कर्मचारी को यात्री सूचित करें। इस अवसर पर महिला यात्रियो को जागरूक करते हुए रेलवे सुरक्षा बल के उपनिरीक्षक श्यामबिहारी द्विवेदी ने ट्रेन से सफर करने वाले महिला यात्रियो को पर्ची बांट कर स्थानीय रेलवे स्टेशन पर 182 यात्री सुरक्षा हेल्प लाइन के बारे में बताया गया। 

महिला यात्रियों को आगाह किया गया कि यात्रा के दौरान किसी भी अपरचित ब्यक्ति से मेल मिलाप न करे न ही उनके द्वारा दिया गया गया कोई भी पेय पदार्थ,खाने की बस्तु ग्रहण न करे तथा बिना किसी पर्याप्त कारण के चैन पुलिंग नही करे। इसके आलावा यात्रा कर रही महिलाओ से भी छेड़छाड़ से सम्बंधित शिकायत को 182 हेल्प लाइन से रेलवे सुरक्षा बल को अवगत कराने को कहा गया।जिससे अविलंब महिला यात्रियों की सहायता की जा सके।इस अभियान के दौरान पोस्ट के सहायक उपनिरीक्षक के पी सिंह, योगेंद्र सिंह और घनश्याम यादव, कामेंद्र प्रसाद आदि सुरक्षाकर्मी उपस्थित रहे।

'