Breaking News

गाजीपुर: हाईस्कूल में अभिमन्यु तो इंटर में अनन्या ने मारी बाजी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिले में रविवार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। बोर्ड परीक्षा परिणाम में घोषित होते ही छात्र छात्राएं लैपटाप से रिजल्ट देखने में जुट गए। इंटरमीडिएट में लूर्दस कांवेंट तुलसीसागार की अनन्या राय ने 92.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करके पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहीं।

इसी तरह से हाईस्कूल की परीक्षा में जिले के एसएसकेएस इंटर कालेज जंगीपुर के छात्र अभिमन्यु ने 92.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे जिले में प्रथम स्थान पर रहा। इस दौरान पूरे जिले में हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 78.38 और इंटरमीडिएट का परिणाम 68.27 प्रतिशत रहा। जबकि पिछले वर्ष जहां हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 89.2 रहा वहीं इंटर में 89.30 प्रतिशत परिणाम आया था। हाईस्कूल में बालक और इंटरमीडिएट में बालिका के जिले में प्रथम और पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर रहने से पूरे अभिभावकों में खुशी की लहर है।

जिले के 279 परीक्षा केंद्रों पर बीते छह फरवरी से बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी। यह परीक्षा 12 मार्च तक आयोजित की गई थी। पहली बार सीसी टीवी कैमरे की नजर में बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में दो लाख 28 हजार 368 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे। जिले में रविवार को जब परीक्षा परिणाम आया तो हाईस्कूल में 78.38 प्रतिशत रहा। जबकि यह परीक्षा परिणाम 89.2 प्रतिशत रहा। 

इसी तरह से इंटरमीडिएट में पिछले वर्ष 89.30 तो इस वर्ष घटकर 68.27 प्रतिशत परिणाम रह गया। रविवार को जैसे  ही दोपहर में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित किए गए तो सफल छात्रों के चेहरे खुशी से खिल उठे। हाईस्कूल की परीक्षा में पूरे जिले में एसएसकेएस इंटर कालेज जंगीपुर के अभिमन्यु 92.50 प्रतिशत अंक प्राप्त करके पहले स्थान पर रहे। इसी तरह से दूसरे स्थान स्वामी आत्मानंद इंटर कालेज टोड़रपुर की ज्योति मौर्या 92.33 प्रतिशत अंक प्राप्त करके दूसरे स्थान पर अपनी धमाकेदार उपस्थिति दर्ज करा दी। जबकि जनता हाईस्कूल की छात्रा निधि 91.67 प्रतिशत अंक प्राप्त किया। उसे पूरे जिले में तीसरे स्थान प्राप्त हुआ। मसोन के विकास कुशवाहा ने भी 91.67 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तीसरे स्थान पर रहे। 

इंटरमीडिएट की परीक्षा में लूर्दस कांवेंट इंटर कालेज तुलसीसागार की छात्रा अनन्या राय 92.60 अंक प्राप्त कर जिले के साथ ही पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। उनकी इस सफलता से पूरा विद्यालय परिवार इतरा रहा है। पंडित मदन मोहन मालवीय इंटर कालेज सिखड़ी की छात्रा प्रतिभा मौर्या को 90.20 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ। वह पूरे जिले में दूसरे स्थान पर रहीं। लूर्दस इंटर कालेज की आकांक्षा गुप्ता 89.40 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तीसरे स्थान पर रहीं। सह जिला विद्यालय निरीक्षक शिवपूजन द्विवेदी ने पूरे प्रदेश में दूसरे स्थान पर इंटरमीडिएट में रही अनन्या को बधाई दी। इसके साथ ही पूरे जिले के सफल परीक्षार्थियों को आगे भविष्य में भी कड़ी मेहनत करने की अपील की है। कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष परीक्षा परिणाम कमजोर रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();