Breaking News

गाजीपुर: बीएड डिग्रीधारकों की प्राइमरी स्कूलों में नियुक्ति बीटीसी प्रशिक्षुओं को बर्दाश्त नहीं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सरकारी प्राइमरी स्कूलों में अपनी नियुक्ति से जहां बीएड डिग्रीधारक खुश हैं वहीं बीटीसी प्रशिक्षुओं को यह बर्दाश्त नहीं है। वह मानते हैं कि इससे उनके हक पर कब्जा है। संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा बीटीसी के बैनर तले बीटीसी प्रशिक्षुओं ने शनिवार को सरजू पांडेय पार्क में प्रदर्शन किया और मानव संसाधन मंत्री को संबोधित पत्रक डीएम को सौंपा।

मोर्चा के अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि बीएड डिग्रीधारकों के लिए माध्यमिक विद्यालय भी विकल्प हैं लेकिन बीटीसी प्रशिक्षुओं के लिए सिर्फ प्राइमरी स्कूल हैं। इस दशा में उनका यह हक सुरक्षित रहना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि वह अपने साथ इस बेइंसाफी को लेकर वह चुप नहीं बैठेंगे। उनके साथ प्रदर्शनकारियों में महिला प्रशिक्षु बीटीसी भी शामिल थीं। प्रदर्शनकारियों के हाथों में मांगों के समर्थन में नारे लिखी तख्तियां थीं। 

मालूम हो कि राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) ने इसी सप्ताह में प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक बनने की अर्हता में संशोधन करते हुए बीएड डिग्रीधारकों को भी शामिल कर लिया। वर्ष 2010 में जारी अधिसूचना में बीएड डिग्रीधारकों को सिर्फ उच्च प्राथमिक विद्यालयों में ही आवेदन करने तक सीमित कर दिया गया था लेकिन अब अधिसूचना में संशोधन होने से उनके लिए अब और मौके खुल गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();