शिक्षक भर्तीः सफल अभ्यर्थियों का ऑनलाइन आवेदन शुरू - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शिक्षक भर्तीः सफल अभ्यर्थियों का ऑनलाइन आवेदन शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक भर्ती के लिए इस साल हुई परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन और रजिस्ट्रेशन मंगलवार से शुरू हो गया है। यह काम 28 अगस्त तक चलेगा। बेसिक शिक्षा परिषद ने इस आशय का विज्ञापन प्रकाशित कर दिया है। परिषद के सचिव संजय सिन्हा के मुताबिक 31 अगस्त तक आवेदकों की डाटा प्रोसेसिंग कर सूची उनके कार्यालय को उपलब्ध कराई जाएगी। फिर पहली से तीन सितंबर तक जिलास्तर पर काउंसिलिंग होगी और पांच सितंबर को जिलास्तर से ही नियुक्तिपत्र जारी होंगे। सचिव ने कहा है कि इसी बीच जिलों में शिक्षकों के रिक्त पदों की संख्या वेबसाइड पर अपलोड कर दी जाएगी। हालांकि इस बाबत बीएसए गाजीपुर श्रवण कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अबी गाजीपुर की रिक्त संख्या अपलोड नहीं हुई है।

श्री सिन्हा ने बताया है कि यह नियुक्त शिक्षकों का गैर जनपदीय तबादला नहीं होगा। अभ्यर्थी एक ही जनपद के लिए आवेदन कर सकते हैं। नियुक्ति के लिए जिला स्तर पर चयनसमिति बनेगी। उसका अध्यक्ष संबंधित जिले के डायट के प्रिंसिपल होंगे जबकि बीएसए सचिव की भूमिका निभाएंगे। सदस्यों में संबंधित जिले के राजकीय विद्यालय का वरिष्ठ प्रिंसिपल तथा दूसरा सदस्य डीएम का भाषा विशेषज्ञ के रूप में नामित शिक्षक होगा।

मालूम हो कि परिषदीय विद्यालयों में कुल साढ़े 68 हजार सहायत अध्यापकों के लिए बीते 27 मई को लिखित परीक्षा हुई थी। बीते 13 अगस्त को उसका रिजल्ट घोषित हुआ। उसमें 41 हजार 556 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए। जाहिर है कि 26 हजार 944 पद रिक्त रह गए हैं। इन पदों पर नियुक्ति के बाबत कट ऑफ मार्क को कम करने के  लिए सरकार हाईकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल करने की तैयारी में है। दरअसल हाईकोर्ट के आदेश पर लिखित परीक्षा का परिणाम सामान्य व ओबीसी वर्ग को 45 व एससी-एसटी 40 फीसद अंक के आधार पर घोषित हुआ।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad