गाजीपुर: पोखरे की भीटा की खुदाई को लेकर ग्रामीणों मे आक्रोश - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पोखरे की भीटा की खुदाई को लेकर ग्रामीणों मे आक्रोश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर कासिमाबाद पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए पोखरा की मिट्टी खोदे जाने पर लाल हुए ग्रामीणों ने रविवार की शाम शहाबुद्दीनपुर में प्रदर्शन कर नारेबाजी की। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी व तहसीलदार को दी। मौके पर पहुंचे लेखपाल मुकेश कुमार ने खनन कार्य रोकवाया। इसके बाद ग्रामीण माने।

ग्रामीणों का कहना था कि कोर्ट का आदेश है कि किसी भी हालत में सार्वजनिक भूमि का अस्तित्व समाप्त नहीं किया जा सकता है। आरोप लगाया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण में लगी ओरिएंटल स्ट्रक्चर एजेंसी की ओर से खुलेआम न्यायालय के आदेश की धज्जियां उड़ाईं जा रहीं हैं। इससे धरोहरों पर भी खतरा मंडराने लगा है। ग्राम पंचायत धरवारकला, शहाबुद्दीनपुर, जहुराबाद, छुतिहार व खेताबपुर में भीटा की जमीन की खोदाई हो रही है। भीटा का अस्तित्व समाप्त होने का खतरा है।

चेताया कि शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो एजेंसी के खिलाफ उच्चन्यायालय में जनहित याचिका दायर किया जाएगा। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण के दौरान सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है। इसके चलते धूल का गुबार उड़ रहा है। आवागमन में क्षेत्रीय लोगों को काफी परेशानी होती है। इधर, उपजिलाधिकारी मंशाराम वर्मा ने बताया कि बिना अनुमति के सार्वजनिक भूमि पर खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में चंद्रजीत ¨सह, क्षेत्र पंचायत सदस्य आशीष यादव, मुन्ना ¨बद, जनार्दन राजभर, नंदा राम आदि थे।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad