गाजीपुर: कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर गंगा सहित सभी नदियों के घाटों पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर गंगा सहित सभी नदियों के घाटों पर उमड़ा आस्था का जनसैलाब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर काशी सहित समूचे पूर्वांचल में सुबह से ही प्रमुख नदियों पर कार्तिक पूर्णिमा के पवित्र स्नारन के लिए आस्थाथवालो का सैलाब घाटों पर उमड़ पड़ा। वाराणसी स्थित गंगा के प्रमुख घाटों पर स्नानन के साथ ही गंगा गोमती संगम स्थ ल कैथी में भी स्ना‍नार्थियों का उत्सा ह सूर्योदय से प्रारंभ हुआ जो दोपहर तक जारी रहा। इस दौरान स्नासन दान की परंपराओं के निर्वहन के साथ ही मंदिरों में भी सुबह से दर्शन पूजन का क्रम जारी रहा। 

बलिया में गंगा, घाघरा, गाजीपुर में गंगा, मऊ में घाघरा, मीरजापुर में गंगा और जौनपुर में गोमती आदि नदियों में अास्था की डुबकी लगाने वालों ने कार्तिक मास की समाप्ति के अवसर पर पुण्यं कमाने का मौका नहीं छोड़ा। इस दौरान घाटों सहित प्रमुख मंदिरों में दर्शनार्थियों की भीड़ के मददेनजर सुरक्षा व्य वस्थां का दायरा काफी व्याछपक रहा। कार्तिक पूर्णिमा, देव दीपावली और गुरु नानक जयंती के पावन पर्व पर विंध्याचल धाम में उमड़ा जन सैलाब तो श्रद्धा भक्ति के साथ मां विंध्यवासिनी दरबार के साथ विंध्याचल के विभिन्न घाटों पर श्रद्धा भक्ति के साथ श्रद्धालुओं ने आस्था पूर्वक मा गंगा को नमन किया। 

गंगा में गोता लगाकर मां विंध्यवासिनी दरबार में लाखों ने मत्था टेका, भिंड क्षेत्र के विभिन्न गलियों में कभी कभी जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो जा रही है। पंचक्रोशी तीर्थ धाम के तीसरे पड़ाव रामेश्वर स्थित मां आदि गंगा वरुणा में कार्तिक पूर्णिमा पर हजारों आस्था वानों ने सुबह से पुण्य् की डुबकी लगाकर रामेश्वर महादेव, मां तुलजा -दुर्गा भवानी, राधा -कृष्ण, राम -जानकी लक्ष्मण, गनेश, हनुमान, दत्तात्रय, नरसिंह, कालभैरव व सूर्यदेव सहित भरतेश्वर, पञ्च पालेश्वर, अग्निशेश्वर, ध्यावाभूमीश्वर व लक्ष्मणेश्वर सहित कई विग्रहों का दर्शन -पूजन कर पूण्य की कामना की। साधु सन्तों, ब्राह्मणों में दान किया।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad