Today Breaking News

गाजीपुर: हमीद्पुर के पुर्व प्रधान व सेक्रेटरी पर मुकदमा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जमानियां कोतवाली क्षेत्र के हमीदपुर ग्राम पंचायत से जुड़े दो प्राथमिक विद्यालयों व संबद्ध गांव रामपुर उर्फ सलेमपुर स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में साढ़े सात लाख का एमडीएम घोटाला सामने आया है। इस मामले में मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी धनपति यादव ने कोतवाली में हमीदपुर ग्राम सभा के तत्कालीन ग्राम प्रधान रघुवर ¨बद व शारदा देवी तथा तत्कालीन ग्राम पंचायत अधिकारी सूर्य नारायण ¨सह व मुसाफिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

हमीदपुर ग्राम सभा स्थित प्राथमिक विद्यालय शिवमंदिर व प्राथमिक विद्यालय काली मंदिर तथा तत्कालीन अवधी में हमीदपुर गांव से सम्बद्ध गांव रामपुर उर्फ सलेमपुर स्थित एक प्राथमिक विद्यालय में एमडीएम के तहत खाद्यान व कन्वर्जन मनी के नाम पर वर्ष 2004 से 2010 के बीच बड़े पैमाने पर गोलमाल किया गया। गांव के ही कुछ लोगों की इसकी शिकायत बेसिक शिक्षा विभाग से की। अधिकारियों ने इसकी जांच कराया तो घोटाला का जिन्न सामने आ गया।

विभाग ने पाया कि इस दौरान कुल सात लाख पचास हजार रुपये की सरकारी धनराशि ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारियों ने आपसी मिली भगत से हड़प लिया है। विभागीय जांच पूरी होने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रवण कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए घोटालोबाजों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार किया। इतना ही नहीं संबंधित के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराने का निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी को दिया। कोतवाल हेमंत कुमार ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी के तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

'