यूपी बोर्ड परीक्षा 2019: 28 परीक्षा केंद्रो की दोबारा जांच कराने का डीएम ने दिया आदेश - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

यूपी बोर्ड परीक्षा 2019: 28 परीक्षा केंद्रो की दोबारा जांच कराने का डीएम ने दिया आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूपी बोर्ड परीक्षा-2019 के लिए जिले में बनाए गए 242 परीक्षा केंद्रों पर आयीं आपत्तियों को निबटाने का काम तेजी से चल रहा है। जिलाधिकारी के. बालाजी ने इस बार नए बने 28 परीक्षा केंद्रों की दोबारा जांच करने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक अनिल कुमार मिश्र को दिया है। यह फिर से तय किया जाएगा कि उक्त विद्यालय मानक पूरा कर रहे हैं या नहीं। बोर्ड परीक्षा केंद्रों का निर्धारण पहले जिला स्तर पर ही किया जाता था लेकिन पिछले दो वर्ष से माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा किया जा रहा है। 

इसके लिए पहले ही जिला स्तर पर सभी विद्यालयों द्वारा अपने संशाधनों का विवरण बोर्ड के पोर्टल पर आनलाइन अपलोड किया गया। बाद में जिला विद्यालय निरीक्षक ने जांच कर उसमें सुधार भी किया। आनलाइन डाटा के आधार पर ही माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा 242 परीक्षा केंद्र बनाए गए। इसमें 28 नए परीक्षा केंद्र हैं जो पहली बार बने हैं। बोर्ड द्वारा आनलाइन जारी 242 केंद्रों की अनंतिम सूची पर आपत्तियां मांगी गई थी। 

23 नवंबर तक साढ़े चार सौ आपत्तियां पड़ीं। इन आपत्तियों की जांच के लिए सभी एसडीएम को लगाया गया है। वहीं डीएम ने 28 नए परीक्षा केंद्रों की फिर से विधिवत जांच करने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशत किया। सदर एसडीएम शिवशरणप्पा को 42 विद्यालयों की अपत्तियों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई थीं। एसडीएम ने बताया कि सभी 42 विद्यालयों की जांच पूरी हो गई है। 

इसकी रिपोर्ट भी जिलाधिकारी को सौंप दी गई है। वैसे तो सभी आपत्तियों की जांच हो रही है लेकिन नए बने 28 केंद्रों की विशेष तौर पर जांच की जा रही है। मानक पूरा न करने वाले विद्यालयों को किसी भी कीमत पर परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा। अगले सप्ताह तक केंद्रों की फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad