गाजीपुर: सीएम योगी ने कहा 24 माह के अंदर देश को समर्पित होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, कार्यक्रमों में छाये रहे एमएलसी चंचल सिंह - Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | ग़ाज़ीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सीएम योगी ने कहा 24 माह के अंदर देश को समर्पित होगा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, कार्यक्रमों में छाये रहे एमएलसी चंचल सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सीएम योगी से एमएलसी‍ विशाल सिंह चंचल की नजदीकियों की चर्चा आज जिला मुख्‍यालय से लेकर गांव के चट्टी चौराहों पर छाया रहा। सपा-बसपा कांग्रेस के लोग अपने-अपने चश्‍मे से देखकर विश्‍लेषण कर रहे थे। भाजपा में भी छोटे नेता से लेकर बड़े नेता तक चंचल सिंह की सीएम से नजदीकियों को देकर दांतों तले उंगली दबा ली। सीएम पुलिस लाईन में जब हेलिकाप्‍टर से उतरे और पूरे कार्यक्रम तक अपने साथ अपने गांड़ी में बिठाकर ले गये, चाहे वह आरटीआई मैदान, सहजानंद पीजी कालेज में रोजगार मेला या विकास भवन में अधिकारियों की बैठक में भी चंचल सिंह छाये रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का उड़नखटोला कासिमाबाद थाना क्षेत्र के महमूदपुर गांव में बने हेलीपैड पर उतरा। 

उनके साथ एमएलसी विशाल सिंह चंचल भी थे। हेलीपैड से सीधे मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक के लिए मिटिंग हाल में पहुंचे वहां उन्होंने यूपीडा के अधिकारीयों व उनकी सहयोगी निर्माण एजेंसी के लोगों के साथ बैठ कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य में आ रही परेशानियों की समीक्षा की।  पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे 24 माह के अंदर हर हाल देश को समर्पित होगा। बताया कि आठ फेज में बन रहे   एक्सप्रेस-वे का कार्य तेजगति से हो रहा है। इसके बन जाने के बाद बेरोजगारों व नौजवानों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।  पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पूर्वी उत्तर प्रदेश के रीढ़ की हड्डी बनेगी। 

जिस गति से कार्य हो रहा है , उससे पूरी संभावना है कि हम समय से कार्य पूरा कर लेंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि छह लेन का यह एक्सप्रेस-वे आगे चलकर आठ लेन में परिवर्तित हो जाएगा।  वाराणसी से बलिया तक राष्ट्रीय राजमार्ग बनने वाला है इस राजमार्ग से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को कैसे जोड़ा जा सकता है इसका अध्ययन करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। कहा कि 15 जून तक जमीन का कार्य हर हाल में पूरा करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दे दिए गए हैं । इस एक्सप्रेसवे पर 120 से अधिक छोटे – बड़े पुल बनेंगे ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्य में यदि विद्यालय , बिजली के तार , सरकारी भवन या फिर मंदिर व अन्य धार्मिक स्थल आ रहे हैं , उन्हें स्थानांतरित कर स्थापित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। इस एक्सप्रेस-वे के दोनों तरफ औद्योगिक गलियारा बनेगा जिससे रोजगार के अवसर सृजित होंगे। इस मौके पर आईजी विजय सिंह मीना, उपजिलाधिकारी मंशाराम वर्मा, उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद रमेश यादव, क्षेत्राधिकारी चंद्रपाल शर्मा सहित जिले के आला अधिकारी मौजूद थे। हेलीपैड पर भाजपा नेता श्यामराज तिवारी, दीपक लाल श्रीवास्तव, अखिलेश राय, कृष्णानंद राय, जयप्रकाश राजभर, नंदा राजभर, संतोष कुशवाहा, धीरज तिवारी, धनंजय चौबे,  ने स्‍वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad