गाजीपुर: प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: प्रसूता की मौत पर परिजनों का हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मिर्जापुर में एएनएम की लापरवाही से प्रसव पीड़ित महिला की बुधवार की शाम मौत हो गई । नवजात को तो बचा लिया गया। घटना से गुस्साये परिजन लाश को लेकर गुरुवार की दोपहर तक अस्पताल पर डटे रहे और एएनएम को मौत का जिम्मेदार बताते हुए जमकर हंगामा किया। मौके पर बहरियाबाद थानाध्यक्ष जयचंद भारती भी पहुंचे। इस मामले में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर बहरियाबाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के कोसड़ा गांव निवासिनी 23 वर्षीया बंदना पाल पत्नी मुकेश पाल का मायका बहरियाबाद थाना क्षेत्र के हिंगनपुर गांव में है। जहां से वह अपनी मां कुसुम देई के साथ मिर्जापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रसव कराने पहुंची थी। परिजनों के अनुसार यहां कार्यरत एएनएम ने भर्ती कराने से पूर्व एक हजार रुपये की मांग की। जयंती देवी ने सात सौ रूपये दिया शेष पैसा बाद में घर से मंगाकर देने की बात कही। मृतका को इस बीच प्रसव उपरांत पुत्री हुई, लेकिन प्रसव के बाद मृतका की हालत बिगड़ गई । देर शाम शेष दो सौ रुपये मिलने के तुरंत बाद एएनएम ने सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान बंदना पाल की मौत हो गई। 

शव लेकर परिजन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मिर्जापुर पहुंचे और एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।उनका कहना था कि यदि एएनएम पैसे के चक्कर मे न पड़कर समय से रेफर कर दिया होता तो शायद बंदना की जान बच जाती। मौके पर रात में ही थानाध्यक्ष जयचंद भारती पहुंचे और परिजनों को समझा कर उन्हें घर भेजा। गुरुवार को परिवार के लोग शव को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मिर्जापुर पहुंच गए और शव को गेट पर रखकर कार्यरत एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना के बाद सीओ सैदपुर भी मौके पर पहुंचे। काफी देर तक समझाने के बाद परिजनों का गुस्सा शांत हुआ। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी। एसओ बहरियाबाद ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad